शक के चलते पति ने पत्नी और बेटे को कार से रौंदा, बोला- कोई पछतावा नहीं

शक के चलते पति ने पत्नी और बेटे को कार से रौंदा, बोला- कोई पछतावा नहीं

(रणभेरी): उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले  पिपराइच थाना क्षेत्र के बेलवा गांव से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। सनकी पति ने अपनी पत्नी और बेटे पर कार चढ़ा दी। पति को शक था कि उसकी पत्नी किसी और से बात करती है. इसको लेकर उसने अपनी पत्नी की पिटाई भी की, जब पत्नी शिकायत करने के लिए थाने जाने लगी तो उसने कार से टक्कर मार दी. जिससे बेटे की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पत्नी गंभीर रूप से घायल है, जिसका बीआरडी मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है। 

पिपराइच थाना क्षेत्र के बेलवा गांव में बेटे महावीर गुप्ता (26) को बुधवार देर रात कार से रौंदकर मौत के घाट उतारने के आरोपी चौथी गुप्ता को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया। महावीर थाईलैंड में रहता था। चार महीने पहले ही गांव आया था। आरोप है कि चौथी ने पत्नी मंजू को भी कार से रौंदा था। पत्नी की हालत गंभीर बनी हुई है। बीआरडी मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है। अभी तक होश नहीं आया। इस मामले में बेटी कंचन गुप्ता की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ हत्या के प्रयास और मारपीट की धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है।

पुलिस के मुताबिक, बांसगांव के चाड़ी गांव निवासी चौथी गुप्ता दो बेटों के साथ थाईलैंड रहता था। चार महीने पहले ही बेटों के साथ घर लौटे थे। चौथी की शादीशुदा छोटी बेटी ज्योति भी गांव आई है। ज्योति के बच्चे की तबीयत खराब थी। लिहाजा, पत्नी मंजू व बेटा महावीर उसे दिखाने डॉक्टर के पास गए। डॉक्टर ने दवा दी और दोबारा उसे देखने के लिए गुरुवार को बुलाया। इस वजह से मंजू अपने बेटे के साथ पिपराइच के बेलवा गांव में रहने वाली बड़ी बेटी कंचन के घर चली गईं। कंचन के घर से डॉक्टर की क्लीनिक नजदीक है। पुलिस के मुताबिक, चौथी का घर बांसगांव क्षेत्र में है। वह कार से घर लौटा तो पता चला कि पत्नी व बेटा घर पर नहीं हैं। इससे गुस्साया चौथी बुधवार देर रात ही कार से बेटी के घर पिपराइच के बेलवा गांव पहुंच गया। बेटी के घर पर ही हंगामा खड़ा कर दिया और मारपीट करने लगा। इस पर बेटी कंचन ने एतराज जताया और डायल 112 पर सूचना देकर पुलिस बुला ली।

पुलिस ने पति-पत्नी को थाने बुलाया। इसके बाद मंजू, बेटे महावीर के साथ थाने जाने के लिए घर से बाहर निकलीं। थाने जाने की तैयारी में ही थीं कि चौथी ने पीछे चारपहिया वाहन से पत्नी व बेटे को रौंद दिया। इससे बेटे महावीर की मौके पर ही मौत हो गई। मंजू गंभीर रूप से घायल होकर तड़पने लगीं। वारदात की सूचना पर एसपी नार्थ मनोज अवस्थी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। मंजू को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। महावीर को भी ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद आरोपी भाग निकला, लेकिन गुरुवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने बेटी की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करके उसे जेल भिजवा दिया है।

पुलिस के मुताबिक, तीन साल से चौथी का उसकी पत्नी से रिश्ता ठीक नहीं चल रहा था। वह बांसगांव के अपने मकान में अलग कमरे में रहता था। कुछ समय पहले चौथी बाबाधाम गया था। वापस आया तो अपने कमरे से सामान चोरी का आरोप लगाने लगा। रुपये व गहना चोरी का शक पत्नी पर ही करने लगा। बुधवार देर रात घर आया तो पता चला कि पत्नी, बड़ी बेटी कंचन के घर गई है। कंचन के घर पर ही छोटी बेटी ज्योति और बेटा महावीर भी है। लिहाजा, चोरी गए सामान की पंचायत करने पहुंच गया। इसी बात पर पति-पत्नी के बीच पर विवाद हो गया। मामला इतना बढ़ा कि पत्नी व बेटे को कार से रौंद दिया गया।

बेटे के हत्यारोपी चौथी को पुलिस ने दबोच लिया है। पुलिस के मुताबिक, वह नेपाल भागने के फिराक में था। पकड़े गए चौथी के चेहरे पर कोई पछतावा नहीं है। पुलिस हिरासत में कहा कि जो किया, वह ठीक है।बेटी की तहरीर पर आरोपी चौथी के खिलाफ पुलिस ने हत्या का केस दर्ज किया। आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भिजवा दिया गया है। मामले की जांच जारी है।