डबल मर्डर की गुत्थी सुलझी, भाई सहित तीन गिरफ्तार

 डबल मर्डर की गुत्थी सुलझी, भाई सहित तीन गिरफ्तार
  • घटना से पहले आरोपियों ने की थी घर की रेकी, फिर ऐसे दिया घटना को अंजाम
  • भदोही से आए बदमाशों ने मां-बेटी की हथौड़े और रॉड से की थी हत्या
  • पड़ोसी ने ही रची थी साजिश, भाई सहित तीन गिरफ्तार

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी के लंका थाना क्षेत्र के नारिया में मां बेटी के डबल मर्डर की गुत्थी सुलझ गई है। मां-बेटी सुनीता पांडेय (55) और बेटी दीपिका पांडेय (28) की निर्मम हत्या करने वाले दो शातिर बदमाशों और एक सूत्रधार को वाराणसी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में पता चला कि चोरी और लूट की नीयत से दो बदमाशों ने हत्या को अंजाम दिया था। पड़ोसी विजय पाल सहित भदोही निवासी दो सगे भाई अमन और अतुल विश्वकर्मा ने मां और बेटी की सिर कूचकर हत्या कर दी थी। इस गुत्थी को सुलझाने के लिए उत्तर प्रदेश के DGP डीएस चौहान ने वाराणसी पुलिस को शाबाशी दी है। हत्यारे दो सगे भाई अमन और अतुल विश्वकर्मा हैं, दोनों मूल रूप से भदोही के रहने वाले हैं। इस हत्या की योजना पड़ोसी विजय पाल ने बनाई थी। तीनों बदमाशों को आज रिमांड के लिए वाराणसी के न्यायालय में प्रस्तुत किया जाएगा।

पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश के अनुसार पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि तीनों ने दो तीन दिन बकायदा रेकी की थी फिर घटना वाली रात घर के पीछे वाले रास्ते से प्रवेश किया था। हथौड़ा और लोहे के रॉड से सिर पर वार कर दोनों की हत्या कर दी थी।दोनों के कब्जे से मां बेटी के मोबाइल फोन सहित ज्वैलरी और कैश भी बरामद हुआ है। इसमें से एक आरोपी अमन पहले भी नागपुर महाराष्ट्र में हत्या एवं चोरी के मामले में जेल जा चुका है। तीनों बदमाशों को आज रिमांड के लिए न्यायलय में पेश किया जाएगा।

डीजीपी डीएस चौहान ने इस कामयाबी के लिए पुलिस टीम को शाबाशी दी है।लंका थाना अंतर्गत नरिया स्थित प्राथमिक विद्यालय के पास मकान के अंदर मां सुनीता पांडेय (55) व बेटी दीपिका (28) का शव मिला था। 10 से 11 दिन पुराने शव से दुर्गंध उठने पर लोगों ने पुलिस को सूचना दी थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह सामने आया कि मां और बेटी की सिर कूंचकर हत्या की गई। संपत्ति विवाद, चोरी सहित अन्य कई बिंदुओं पर पुलिस काम कर रही थी।