दिल्ली के सीएम ने हनुमानगढ़ी मंदिर में की पूजा-अर्चना, बोले- हर भारतवासी को दर्शन करने का मिले मौका

दिल्ली के सीएम ने हनुमानगढ़ी मंदिर में की पूजा-अर्चना, बोले- हर भारतवासी को दर्शन करने का मिले मौका

(रणभेरी): दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार की सुबह अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा की। केजरीवाल का आज अयोध्या में दूसरा दिन है। इसके बाद सीएम केजरीवाल ने राम जन्मभूमि में भगवान राम की पूजा-अर्चना की।दर्शन करने के बाद केजरीवाल ने कहा कि आज मुझे भगवान के दर्शन करने का सौभाग्य मिला।

मैं चाहता हूं कि यह सौभाग्य हर भारतवासी को प्राप्त हो। मैं बहुत छोटा सा आदमी हूं लेकिन भगवान ने मुझे बहुत कुछ दिया, मेरे पास जो क्षमता और साधन है उनका मैं यहां ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को दर्शन कराने में इस्तेमाल करूंगा। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर उत्तर प्रदेश में हमारी सरकार बनती है तो हम सभी उत्तर प्रदेश वासियों को अयोध्या में राम जी के दर्शन कराने के लिए सबकी मुफ़्त में व्यवस्था करेंगे, जैसी हमने दिल्ली में की है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना में हम कल स्पेशल कैबिनेट बैठक में अयोध्या को भी जोड़ेंगे और अब दिल्ली के लोग अयोध्या में राम जन्मभूमि आकर यहां के दर्शन भी कर पाएंगे। 

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दो दिवसीय दौरे पर सोमवार दोपहर बाद अयोध्या पहुंचे। उन्होंने शाम को सरयू तट पर मां सरयू का अभिषेक पूजन कर महाआरती उतारी। करीब 40 मिनट तक पूजन-अर्चन के दौरान वे भक्तिभाव में लीन नजर आए। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अयोध्या आकर अभिभूत हूं। यहां की आध्यात्मिक ऊर्जा प्रभावित करती है। भगवान श्रीराम की जन्मस्थली अयोध्या में प्रार्थना की है कि भारत दुनिया का नंबर एक देश बने।केजरीवाल ने कहा कि 130 करोड़ भारतवासी मिलकर इसको संभव बना सकते हैं। मेरा दिल्ली प्रदेश की सरकार चलाने का जो पांच साल का अनुभव है, उसके आधार पर यदि हम एक परिवार की तरह, टीम की तरह काम करें, बीच के भेदभाव, दीवारों को गिराकर काम करें तो निश्चित ही हम दुनिया की बड़ी शक्ति बन सकते हैं। कहा कि मां सरयू से दिल्ली, उत्तरप्रदेश व भारत के कल्याण की कामना की है। पूरा देश कोरोना से जूझ रहा है। अभी स्थिति थोड़ी सुधरी है। भगवान श्रीराम से प्रार्थना है कि देश को जल्द ही इस महामारी से निजात मिले। 

अयोध्या में आम आदमी पार्टी के पोस्टर पर पोती गई कालिख

 आम आदमी पार्टी के मुखिया केजरीवाल का अयोध्या में विरोध भी शुरू हो गया है। पार्टी की ओर से सीएम केजरीवाल के स्वागत में जगह-जगह होर्डिंग्स भी लगाई गईं हैं। पुराना बस स्टॉप के पास लगी होर्डिंग्स पर अज्ञात लोगों द्वारा कालिख पोत दी गई। वहीं रामनगरी के संतों ने भी केजरीवाल के दौरे पर तीखी प्रतिक्रिया दी है।श्रीराम जन्मभूमि के पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि रामलला ने सभी विपक्षी पार्टियों को राममय बना दिया है।

जो दर्शन करने आता है, आए उसका स्वागत है। किस उद्देश्य से आता है वही जाने। हनुमानगढ़ी के संत राजूदास ने केजरीवाल को एक्सीडेंटल चुनावी हिंदू करार दिया है। कहा कि इनसे हिंदुओं को सावधान रहना चाहिए।