हैदराबाद के भोईगुड़ा के कबाड़ गोदाम में लगी आग, बिहार के 11 मजदूरों की जिंदा जलकर मौत

हैदराबाद के भोईगुड़ा के कबाड़ गोदाम में लगी आग, बिहार के 11 मजदूरों की जिंदा जलकर मौत

(रणभेरी): तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के भोईगुड़ा स्थित कबाड़ गोदाम में आग लगने से 11 मजदूरों की जिंदा जलकर मौत हो गई। मरने वाले सभी मजदूर बिहार के रहने वाले बताए जा रहे हैं और यहां कबाड़ गोदाम में काम करते थे। वहीं मौके पर मौजूद हैदराबाद डीसीपी सेंट्रल जोन ने बताया कि सभी 11 शवों को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल ले जाया गया है। हादसे के वक्त गोदाम में 12 लोग मौजूद थे। इनमें से केवल एक ही बच सका। मौके पर पहुंची DRF की टीम ने आग बुझाई, लेकिन तब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी थी। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

तेलंगाना के सीएम केसी राव ने आग में बिहार के श्रमिकों की मौत पर शोक व्यक्त हुए उन्होंने कहा कि परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की बात कही है, और मुख्य सचिव को घटना में मारे गए श्रमिकों के शवों को वापस लाने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया।घटना बुधवार तड़के करीब 4 बजे हुई। उस वक्त सभी मजदूर सो रहे थे। गांधी नगर एसएचओ मोहन राव ने बताया कि मामले की जांच अभी की जा रही है।

लाशों की पहचान के लिए होगा DNA टेस्ट
फायर ब्रिगेड के एक अधिकारी ने बताया कि आग कबाड़ के गोदाम से शुरू हुई और ऊपर के कमरे में फैल गई। लाशों की हालत देखकर लग रहा है कि मजदूरों ने भागने की कोशिश की, लेकिन घने धुएं में सांस लेने के कारण वे बेहोश हो गए। यह दिल दहला देने वाला दृश्य था, क्योंकि लाशों की पहचान नहीं हो पा रही है। वे एक के ऊपर एक ढेर में थे। पुलिस अधिकारी ने कहा कि मरने वालों की पहचान के लिए DNA टेस्ट करवाया जाएगा।

PM नरेंद्र मोदी ने हैदराबाद के भोईगुड़ा में हुए हादसे में लोगों की मौत पर दुख जाहिर किया है। PM मोदी ने कहा- इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं मरने वाले मजदूरों के परिवारों के साथ हैं। मजदूरों के परिजन को PMNRF की ओर से 2-2 लाख रुपए दिए जाएंगे।