भाजपा के गढ़ में 'आप' ने भरी हुंकार

भाजपा के गढ़ में 'आप' ने भरी हुंकार
  •  "आप" की  चुनावी सरगर्मी को धार देने वाराणसी पहुंचे थे सांसद  भगवंत मान
  • शहर दक्षिणी के प्रत्याशी अजीत सिंह और उत्तरी के प्रत्याशी डॉ. आशीष जयसवाल के पक्ष में किया वोट की अपील
  • भाजपा सरकार ने प्रदेश की जनता को 15 लाख तो दिए नहीं, बल्कि महंगाई लाकर लोगों के खाते कर दिए खाली

वाराणसी (रणभेरी): आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों के समर्थन में रोड शो कर रहे आप पार्टी के स्टार प्रचार और सांसद भगवंत मान ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। भगवंत मान ने कहा कि यूपी में आम आदमी आज सर्वाधिक परेशान हैं। युवा रोजगार के लिए आवेदन करने पर लाठी खा रहा है। प्रदेश में बिजली सर्वाधिक महंगी हैं, गैस सिलेंडर 1000 रूपए का हो गया, खाने की थाली से दाल गायब हो गई है और भाजपा सरकार 15 लाख तो दे नहीं पाई बल्कि पूरे देश में महंगाई लाकर लोगों के खाते को भी खाली कर दिया। ऐसे में केवल आम आदमी पार्टी ही ऐसी है जिसे लोग आशा भरी निगाहों से देख रहे हैं।

यूपी में आप की सरकार बनते ही घरेलू बिजली 300 यूनिट मुफ्त

सांसद भगवंत मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी आमजन के जीवन स्तर को बेहतर बनाने के लिए जिस प्रकार दिल्ली में कार्य कर रहीं हैं। उसी प्रकार उत्तर-प्रदेश को भी खुशहाल बनाने का काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यूपी में आप पार्टी की सरकार बनने के बाद घरेलू बिजली 300 यूनिट मुफ्त दिया जाएगा, किसानों को कृषि कार्य के लिए मुफ्त बिजली, सभी प्रकार के कर्ज माफ कर दिया जाएगा। बेरोजगारों को 10 लाख नौकरी और नौकरी जब तक नहीं मिलती है तबतक 5000 रुपए प्रतिमाह रोजगार भत्ता दिया जायेगा। इसके अलावा 18 वर्ष से ऊपर की सभी महिलाओं को 1000 रुपए प्रतिमाह सम्मान राशि दिया जायेगा, सरकारी स्कूलों की शिक्षा को विश्वस्तरीय बनाया जाएगा। उत्तर-प्रदेश में दिल्ली मॉडल के अनुसार जनता को राहत देने का कार्य किया जाएगा।

यूपी को सभी पार्टियों ने केवल लूट का अड्डा बनाया

वाराणसी में "आप" के चुनावी सरगर्मी को धार देने पहुंचे भगवंत मान ने दक्षिणी विधानसभा के प्रत्याशी अजीत सिंह के समर्थन में पंचगंगा के धरहरा मस्जिद के पास हुई सभा में कहा कि अभी तक यूपी को सभी राजनैतिक पार्टियों ने लूटने का काम किया। ठीक ऐसी ही हालत दिल्ली की थी लेकिन केजरीवाल सरकार बनने के बाद वहां की हालत किसी से छिपी नहीं है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचारियों का काल है केजरीवाल। इसके बाद भगवंत मान शहर उत्तरी में पांडेयपुर स्थित मुंशी प्रेमचंद की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए विशाल जनसमूह के साथ चौकघाट, हुकुलगंज, घौसाबाद होते हुए कचहरी स्थित अंबेडकर पार्क में अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर रोड शो की समाप्ति की।

  • हुकूमत वो करते हैं, जिनका दिलों पर राज होता हैं, वरना यूं कहने को तो मुर्गे के सर पर भी ताज होता हैं: भगवंत मान

आम आदमी पार्टी के सांसद और पंजाब में मुख्यमंत्री पद के सशक्त दावेदार भगवंत मान ने सरकार के विकास की हवा निकालते हुए कहा कि आम आदमी आज सर्वाधिक परेशान हैं। उत्तर-प्रदेश में बिजली सर्वाधिक महंगी हैं, गैस सिलेंडर 1000 का हो गया, खाने की थाली से दाल गायब हो गया और भाजपा सरकार 15 लाख तो नहीं दे पायी बल्कि लोगों के खाते खाली होने लगें हैं। आम आदमी पार्टी आमजन के जीवन स्तर को बेहतर बनाने के लिये दिल्ली में कार्य कर रहीं हैं , आपने "आप" को उत्तर-प्रदेश में  विश्वास दिया तो घरेलू बिजली 300 यूनिट मुफ्त दिया जायेगा, किसानों को कृषि कार्य हेतु मुफ्त बिजली दिया जायेगा,

सभी बकाया माफ् कर दिया जायेगा। बेरोजगारों को 10 लाख नौकरी और नौकरी जब तक नहीं मिलता 5000 रुपये प्रतिमाह रोजगार भत्ता दिया जायेगा, 18 वर्ष से ऊपर की सभी महिलाओं को 1000 रुपये प्रतिमाह सम्मान राशि दिया जायेगा, सरकारी स्कूलों की शिक्षा को विश्वस्तरीय बनाया जायेगा। उत्तर-प्रदेश में दिल्ली मॉडल के अनुसार जनता को राहत देने का कार्य किया जायेगा। वाराणसी में "आप" के चुनावी सरगर्मी को धार देने पहुंचे भगवंत मान ने उपरोक्त बातें दक्षिणी विधानसभा के प्रत्याशी अजीत सिंह के समर्थन में पंचगंगा स्थित धरहरा मस्जिद के पास हुए सभा मे कहीं। इसके पश्चात शहर उत्तरी में पांडेयपुर स्थित मुंशी प्रेमचंद जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए विशाल जनसमूह के साथ चौकघाट, हुकुलगंज, घौसाबाद होते हुए कचहरी स्थित अम्बेडकर पार्क में अम्बेडकर जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर रोड शो की समाप्ति हुई। रोड शो के दरम्यान रास्ते में जगह-जगह भगवंत मान जी स्थानीय नागरिकों ने फूलों का वर्षा कर स्वागत किया और भारी उत्साह के बीच स्थानीय जनता ने विश्वास दिलाया कि इस बार चलेगी झाड़ू । इसके पश्चात आखरी सभा में शाम को नीचीबाग में आमजन से आम आदमी पार्टी के पक्ष में वोट देने की अपील करते हुए कहा कि इस बार अपने लिये, अपने बच्चों के लिये, अपने प्रदेश के सच्चे विकास के लिये वोट करें। कार्यक्रम में अन्य उपस्थित लोगों में अभिनव राय प्रदेश चुनाव प्रभारी, प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश यादव, प्रदेश प्रवक्ता मुकेश सिंह, प्रदेश सचिव देवकांत वर्मा, दक्षिणी विधानसभा प्रत्याशी अजीत सिंह, उत्तरी विधानसभा प्रत्याशी डॉ.आशीष जायसवाल, अखिलेश पांडेय, मनीष गुप्ता, महफूज अहमद, सौरभ यादव, अर्पित गिरी आदि थे।