महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में एक नवंबर से शुरू होगी काउंसिलिंग

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में एक नवंबर से शुरू होगी काउंसिलिंग

ग्रेजुएशन के लिए मेरिट के आधार पर होगा दाखिला

वाराणसी (रणभेरी): महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ ने स्नातक (यूजी) व स्नातकोत्तर (पीजी) के सभी पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए तीसरे चरण की काउंसिलिंग एक नवंबर से शुरू होगी।  मेरिट से दाखिले की प्रक्रिया एक नवंबर और फीस जमा करने की अंतिम तिथि चार नवंबर निर्धारित की गई है। आरक्षित संवर्ग के अभ्यर्थियों के लिए प्रवेश की प्रक्रिया 14 नवंबर तक चलेगी

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ प्रशासन ने स्नातक (यूजी) व स्नातकोत्तर (पीजी) के सभी पाठ्यक्रमों में दाखिला 12 नवंबर तक पूर्ण करने का लक्ष्य रखा है। इस क्रम में द्वितीय चरण में दाखिले की काउंसिलिंग पहली नवंबर से शुरू करने का निर्णय लिया है। इसके लिए स्नातक स्तर के चयनित आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के लिए एसएमएस 29 अक्टूबर को भेजा जाएगा।

दाखिले की प्रक्रिया में हो रही देरी को देखते हुए विद्यापीठ प्रशासन ने एक से 12 नवंबर तक लगातार काउंसिलिंग करने की तैयारी में जुटा हुआ है। वहीं, मेरिट वाले पाठ्यक्रमों में दाखिला विभागीय स्तर पर होना है। प्रवेश सेल के सदस्य व छात्र कल्याण संकायाध्यक्ष प्रो. बंशीधर पांडेय ने बताया कि स्नातक स्तर पर सामान्य वर्ग का दाखिला लगभग पूरा हो चुका है। मेरिट से दाखिले की प्रक्रिया एक नवंबर और फीस जमा करने की अंतिम तिथि चार नवंबर निर्धारित की गई है। आरक्षित संवर्ग के अभ्यर्थियों के लिए प्रवेश की प्रक्रिया 14 नवंबर तक चलेगी। शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 13 नवंबर है। 10 नवंबर को बीकॉम, बीए एलएलबी, बीएफए, बीसीए, बीएससी गणित व बायो की दूसरी काउंसिलिंग होगी और शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 13 नवंबर है। 11 से 14 नवंबर तक पीजी पाठ्यक्रम की दूसरी काउंसिलिंग होगी। फीस जमा करने की अंतिम तिथि 17 नवंबर निर्धारित है।