आज वाराणसी आएंगे सीएम योगी , देव दीपावली और तमिल संगमम की तैयारियों का लेंगे जायजा

आज वाराणसी आएंगे सीएम योगी , देव दीपावली और तमिल संगमम की तैयारियों का लेंगे जायजा

वाराणसी (रणभेरी): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चंदौली से आज शाम पांच बजे के बाद वाराणसी आएंगे। यहां सीएम योगी सर्किट हाउस में देव दीपावली और काशी-तमिल संगमम् की तैयारियों की समीक्षा करेंगे।इसके बाद वह श्री काशी विश्वनाथ धाम और बाबा काल भैरव के मंदिर में हाजिरी लगाएंगे। फिर, रात में ही वापस लखनऊ लौट जाएंगे। प्रोटोकॉल आने के बाद प्रशासनिक अमला तैयारियों में जुट गया है। पीएम के संसदीय क्षेत्र में होने वाली देव दीपावली को और भव्य रूप देने पर उनका फोकस है। यही कारण है कि देव दीपावली के एक दिन पूर्व यहां के अधिकारियों को दिशा निर्देश देंगे। पहली बार काशी विश्वनाथ धाम में भी देव दीपावली से जुड़े कार्यक्रम होंगे। 

बाबा धाम को 80 लाख रुपये के फूलों से सजाने की तैयारी है। इसकी तैयारियों के बाबत मुख्यमंत्री वहां का निरीक्षण भी करेंगे। इसके अलावा यहां 17 नवंबर से शुरू होने वाले तमिल संगमम में आने वाले लोगों के लिए होने वाली व्यवस्थाओं को भी अंतिम रूप देंगे। मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा के अनुसार मुख्यमंत्री यहां बैठक और दर्शन पूजन के बाद रात में ही रवाना हो जाएंगे। उनके आगमन के पूर्व की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। उनके सामने अब तक की तैयारियों से जुड़ी रिपोर्ट पुस्तिका पेश की जाएगी। 

वही वाराणसी में एक महीने तक होने वाले काशी तमिल संगमम में काशी का विकास मॉडल दक्षिण भारत में चमकेगा। पुरातन और आधुनिकता के तालमेल से तराशी गयी काशी में तमिलनाडु के अलग-अलग विषयों के विशेषज्ञ मंथन करेंगे। इसमें तमिलनाडु के 38 जिलों के करीब 3000 डेलीगेट्स भाग लेंगे। 17 नवंबर 2022 से शुरू होकर 18 दिसंबर 2022 तक चलने वाले इस तमिल समागम में दक्षिण भारत के डेलीगेट्स वाराणसी में विकास के मॉडल को भी देखेंगे।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को चंदौली के दौरे रहेंगे। वे मुख्यालय पर जनसभा को संबोधित करने के साथ 963.52 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। डीएम ईशा दुहन ने बताया कि मुख्यमंत्री 57 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास व 15 जन कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों में चेक का वितरण कर उनके साथ संवाद भी करेंगे। वहीं कार्यक्रम में आयोजित प्रदर्शनी का अवलोकन भी करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री जिलास्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे।