सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- उनको पाकिस्तान प्यारा है, हम मां भारती पर जान न्योछावर करते हैं

सीएम  योगी आदित्यनाथ ने कहा- उनको पाकिस्तान प्यारा है, हम मां भारती पर जान न्योछावर करते हैं

(रणभेरी): उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर तंज कसते सोशल मीडिया पर लिखा ' जिन्ना के उपासक है, हम 'सरदार पटेल' के पुजारी हैं, उनको पाकिस्तान प्यारा है, हम मां भारती पर जान न्योछावर करते हैं ' बता दें कि एक चुनाव प्रचार के दौरान सपा अध्यक्ष ने जिन्ना को लेकर बयान दिया था। इसके बाद से विधानसभा चुनावों में जिन्ना की एंट्री हुई थी। वहीं चीन और पाकिस्तान को लेकर भी अखिलेश यादव बयान दे चुके हैं। अब इसे सीएम योगी के अखिलेश यादव पर हमले के तौर पर देखा जा रहा है। 

यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 10 फरवरी को मतदान होगा। इससे पहले पश्चिमी यूपी में सियासी दल अपने बयानों से सियासत को गर्मा रहे हैं। इससे पहले भी लगातार योगी से लेकर अमित शाह और तमाम भाजपा नेता जिन्ना को लेकर अखिलेश यादव पर निशाना साध रहें है। करीब 3 महीने पहले समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सबसे पहले अपने वक्तव्य में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना का जिक्र किया। 

इससे पहले योगी ने 25 जनवरी को सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव पर पोस्ट कर लिखा था कि, ' जिन्हें पाकिस्तान दुश्मन नहीं लगता, जिन्ना दोस्त लगता है, उनकी शिक्षा-दीक्षा और दृष्टि पर क्या ही कहा जाए। वे स्वयं को समाजवादी कहते हैं, लेकिन सत्य यही है कि इनके नस-नस में 'तमंचावाद' दौड़ रहा है '