सीएम योगी 955 करोड़ की परियोजनाओं देंगे सौगात, दृष्टि बाधित बच्चों को वितरित करेंगे टेबलेट

सीएम योगी 955 करोड़ की परियोजनाओं देंगे सौगात, दृष्टि बाधित बच्चों को वितरित करेंगे टेबलेट

(रणभेरी): मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को जिले को 955 करोड़ रुपये के परियोजनाओं की सौगात देंगे। इनमें 933 करोड़ की परियोजनाएं गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) से जुड़ी हैं, जबकि लोकार्पित होने वाली 22 करोड़ की 22 अन्य परियोजनाएं लोक निर्माण विभाग व ग्रामीण अभियंत्रण विभाग (आरईएस) से जुड़ी हैं। महंत दिग्विजयनाथ पार्क में शाम पांच बजे आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मंडल भर के दिव्यांग छात्रों को उपकरण भी वितरित करेंगे।

सीएम शाम पांच बजे दिग्विजयनाथ पार्क में आयोजित लोकार्पण एवं शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होंगे।इसके पहले वे योगिराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में आयोजित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के प्रांत सम्मेलन में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री जीडीए की 316.37 करोड़ रुपये लागत की परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। साथ ही जीडीए द्वारा प्रस्तावित 513.04 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे। त्वरित आर्थिक विकास योजना के तहत स्वीकृत 103.57 करोड़ रुपये लागत की 250 परियोजनाओं का शिलान्यास होगा। नगर निगम में शामिल 32 नए गांवों में विकास के ये कार्य भी जीडीए द्वारा कराए जाएंगे।इसके बाद मुख्यमंत्री योगी जीडीए की नई वेबसाइट को लांच करेंगे। जनसभा को संबोधित करने के बाद मुख्यमंत्री शाम छह बजे विकास भवन जाकर निपुण भारत निगरानी केंद्र (मानीटरिंग सेंटर) का लोकार्पण करेंगे। साथ ही निगरानी केंद्र की गतिविधियों पर आधारित एक वीडियो का प्रस्तुतीकरण भी देखेंगे और केंद्र के डैशबोर्ड का अवलोकन करेंगे।

सीएम योगी दृष्टि बाधित बच्चों को वितरित करेंगे टेबलेट

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हंत दिग्विजयनाथ पार्क में आयोजित लोकार्पण एवं शिलान्यास कार्यक्रम में दिव्यांग बच्चों को उपकरण भी वितरित करेंगे। गोरखपुर मंडल के 414 दृष्टि बाधित बच्चों को अनुकूलित टेबलेट दिया जाएगा। गोरखपुर जिले के पूर्ण श्रवणबाधित 316 बच्चों को श्रवण यंत्र प्रदान किया जाएगा। दोनों योजनाओं में 10-10 बच्चों को मंच पर मुख्यमंत्री के हाथों उपकरण मिलेंगे। इसी तरह जिले के 264 मानसिक बीमार बच्चों को एमआर किट का वितरण किया जाएगा। 55 पूर्ण दृष्टिबाधित बच्चों को ब्रेल किट का वितरण होगा। मुख्यमंत्री शाम पांच बजे महंत दिग्विजयनाथ पार्क में 955 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण करेंगे। इनमें से 933 करोड़ की परियोजनाएं जीडीए से जुड़ी हैं।