वाराणसी में तेज हवा संग जमकर बरसे बादल, मौसम हुआ खुशनुमा

 वाराणसी में तेज हवा संग जमकर बरसे बादल, मौसम हुआ खुशनुमा

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी में आज तेज हवा संग कुछ देर के लिए झमाझम बारिश हुई है। पूरब की ओर से आ रही मानसूनी हवाओं ने मौसम को खुशनुमा कर दिया है। बादलों की गर्जना और बिजली की चमक संग बारिश से तापमान 26 डिग्री सेल्सियस पर आ गया है। बीते 24 घंटे में 21 मिलीमीटर की बरसात हुई है। यह आंकड़ा बुधवार सुबह साढ़े 8 बजे से गुरुवार सुबह साढ़े 8 बजे तक का है। बुधवार को पूरे दिन बरसात के बाद आज भी वाराणसी में घने बादल छाए हैं। आज सुबह से ही धूप नहीं निकली है। मौसम विज्ञान विभाग ने अनुमान जताया था कि वाराणसी में आज भी बारिश हो सकती है। वहीं, 20 सितंबर तक बादल छाए रहने की उम्मीद है।

आज काशी का मौसम काफी खुशनुमा बना हुआ है। घने बादल छाए हैं। रह-रहकर रिमझिम बरसात हो रही है। हवा 24 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से बह रही है। नमी 99% तक है। मौसम विज्ञान विभाग ने आज भी वाराणसी में भारी बारिश का अनुमान लगाया था। लिहाजा बारिश हो रही। वहीं, अधिकतम तापमान नॉर्मल से 2 डिग्री कम 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

वाराणसी की हवा में फिर से प्रदूषण बढ़ने लगा है। एक दिन में एयर क्वालिटी इंडेक्स 28 अंक से बढ़कर 44 अंक पर आ गया है। शहर में आज सबसे साफ हवा अर्दली बाजार में है। यहां का AQI 27 अंक दर्ज किया गया। इसके बाद भेलूपुर में 42 अंक, BHU में 46 अंक और 59 अंक के साथ मलदहिया शहर का सबसे प्रदूषित इलाका रहा।