BHU में हुए उपद्रव को लेकर एक हॉस्टल के 8 छात्रों पर मुकदमा दर्ज, गांजा-दारू पीने का विरोध करने पर हुआ था बवाल

BHU में हुए उपद्रव को लेकर एक हॉस्टल के 8 छात्रों पर मुकदमा दर्ज, गांजा-दारू पीने का विरोध करने पर हुआ था बवाल

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी स्थित काशी हिंदू विश्वविद्यालय के कैंपस में गुरुवार शाम हुए बवाल के बाद शुक्रवार सुबह से तनावपूर्ण शांति है। परिसर में जगह-जगह पुलिस और बीएचयू सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। छात्रों के दो गुटों में जमकर मारपीट हुई थी। मारपीट में घायल बिड़ला छात्रावास में रहने वाले फिजिकल एजुकेशन के छात्र की तहरीर पर 8 नामजद और कई अज्ञात छात्रों के खिलाफ लंका थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

गुरुवार की रात हुए बवाल के पीछे की वजह गांजा-दारू पीने का विरोध करना था। फिजिकल एजुकेशन डिपार्टमेंट के छात्रों का आरोप है कि ग्राउंड में गांजा-दारू पीने से मना करने पर उनके दो साथियों को बिड़ला ए हॉस्टल के छात्रों ने बुरी तरह मारापीटा। यही नहीं पुलिस के सामने भी एक छात्र की जमकर पिटाई की गई।मारपीट में घायल उस छात्र को बीएचयू ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है।प्रकरण को लेकर बिड़ला ए हॉस्टल के 8 छात्रों के खिलाफ नामजद और अन्य अज्ञात छात्रों के खिलाफ लंका थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। केस दर्ज करने के बाद लंका थाने की पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

इंस्पेक्टर लंका वेदप्रकाश राय ने बताया कि फिजिकल एजुकेशन के छात्र की तहरीर पर बिड़ला ए छात्रावास के  8 नामजद सहित अज्ञात के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया है। दरअसल, बीएचयू में गुरुवार देर शाम छात्रों के दो गुटों में जमकर मारपीट हो गई थी। इस दौरान दोनों तरफ से ईंट-पत्थर भी चले। घटना में चार-पांच छात्र घायल हो गए। मौके पर प्रॉक्टोरियल बोर्ड के साथ ही कई थानों की फोर्स भी पहुंची। घटना को लेकर एकबार फिर से बीएचयू में सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठने लगा है। परिसर में प्रॉक्टोरियल बोर्ड की भारी भरकम फौज है, आंतरिक खुफिया सेल भी है। जगह-जगह-सीसीटीवी कैमरे भी लगे हैं।  इसके बाद भी मारपीट और पत्थरबाजी जैसी घटनाएं हो रही है, जिसकी भनक भी नहीं लग पा रही है।

रोहित सिंह की तहरीर के आधार पर बिड़ला ए हॉस्टल के दुर्वेश चौधरी, गिरीश, राजशेखर, रवि यादव, रवि गुप्ता, अमन राय, उत्तम कुमार व हिमांशु पांडेय और अन्य अज्ञात छात्रों के खिलाफ लंका थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।