सोनभद्र में भाजपा विधायक समेत 100 पर केस दर्ज, आचार संहिता का उल्लंघन करना पड़ा भारी

सोनभद्र में भाजपा विधायक समेत 100 पर केस दर्ज, आचार संहिता का उल्लंघन करना पड़ा भारी

(रणभेरी): सोनभद्र जिले के थाने में बुधवार को झारखंड के भाजपा विधायक भानूप्रताप शाही और भाजपा मंडल अध्यक्ष सुनील जायसवाल समेत 100 अज्ञात लोगों के खिलाफ आचार संहिता और महामारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हुआ। जिसके बाद राजनीतिक गलियारे में हड़कम्प मच गया।आचार संहिता का उल्लंघन करना भाजपा विधायक को भारी पड़ गया। सोनभद्र में एनडीए गठबंधन से टिकट किसको मिलेगा इसे लेकर शीर्ष नेतृत्व में माथापच्ची चल रही है। अभी ये साफ नहीं हो सका है कि सोनभद्र में किस सीट पर कौन सा दल का प्रत्याशी चुनाव लड़ेगा। स्थानीय सत्ताधारी दल के लोग टिकट फाइनल होने से पहले ही बेहद उत्साहित नजर आ रहे हैं। उत्साह इतनी थी कि न कोविड के उल्लंघन की परवाह है और न ही धारा 144 की।

जानकारी के अनुसार, मंगलवार को दोपहर बाद भाजपा के प्रवासी प्रभारी के रूप मे नियुक्त भवनाथपुर (झारखंड) के भाजपा विधायक भानूप्रताप शाही कोन क्षेत्र के रामगढ़ मिश्री, बागेसोती समेत अन्य स्थलों पर मंडल अध्यक्ष सुनील जायसवाल के साथ चुनाव प्रचार करने गए थे।

प्रचार के दौरान काफी भीड़भाड़ इकट्ठा कर रखी थी। शिकायत पर फ्लाइंग स्क्वॉयड टीम डाला के प्रभारी/सहायक विकास अधिकारी महीपाल लाकरा की तहरीर पर विधायक, मंडल अध्यक्ष समेत 100 अज्ञात भाजपा कार्यकर्ताओं पर आचार संहिता व महामारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। सीओ शंकर प्रसाद ने विधायक भानू प्रताप शाही, मण्डल अध्यक्ष और सौ अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने की पुष्टि की है।