अग्निपथ योजना के विरोध में वाराणसी से कानपुर जा रही बस में की तोड़फोड़

अग्निपथ योजना के विरोध में वाराणसी से कानपुर जा रही बस में की तोड़फोड़

(रणभेरी): उत्तर प्रदेश के मीरजापुर शहर में अग्निपथ योजना के खिलाफ शनिवार सुबह रेलवे स्टेशन समेत विकास भवन के आस-पास प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया है। बसों में की तोड़फोड़, सुरक्षा के तौर पर जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार समेत जिले के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे हैं और प्रदर्शनकारियों को हटाया जा रहा है। शनिवार सुबह प्रदर्शनकारियों ने पथरिया स्थित विकास भवन के पास कानपुर जा रही बस में प्रदर्शनकारियों ने तोड़फोड़ की। हालांकि किसी यात्री को चोट नहीं आई है। सभी को समय रहते बस से नीचे उतार लिया गया। वहीं प्रदर्शनकारी बस पर टूट पड़े। हालांकि पुलिस ने तत्काल वैकल्पिक व्यवस्था कर यात्रियों को उनके गंतव्य के लिए रवाना किया। कुछ प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है जिनसे कटरा कोतवाली में पूछताछ कर रही है।

शहर में बिगड़ी व्यवस्था को देखते हुए रेलवे स्टेशन समेत सभी सार्वजनिक स्थलों पर पुलिस के जवानों को तैनात कर दिया गया है। खुद जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और सुरक्षाकर्मियों को प्रदर्शनकारियों काे हटाने का निर्देश दिया। 

चालक ने बस को एक तरफ रोककर तत्काल सभी यात्रियों को नीचे उतार दिया। ऐसे में किसी यात्री को चोट तो नहीं आई, लेकिन बस में तोड़फोड़ जमकर की गई। तत्काल घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने सबको खदेड़ा और दूसरी बस से सवारियों को उनके गंतव्य तक रवाना किया। इसके बाद सुरक्षा के कड़े इंतजाम पूरे शहर में कर दिए गए हैं। सभी सार्वजनिक स्थलों पर पुलिस के जवानों को तैनात कर दिया गया है। इसके अलावा कुछ प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है जिनसे कटरा कोतवाली पूछताछ कर रही है।