IPL ऑक्शन में ब्रिटेन के ह्यूज एडमीड्स बेहोश

IPL ऑक्शन में ब्रिटेन के ह्यूज एडमीड्स बेहोश

(रणभेरी): आईपीएल 2022 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में बेंगलुरु में 12 फरवरी को हुई। आईपीएल मेगा ऑक्शन के दौरान शनिवार को बड़ी घटना हुई। नीलामी की एंकरिंग कर रहे ह्यूज एडमीड्स अचानक बेहोश होकर गिर पड़े। ब्रिटेन के रहने वाले ह्यूज को मेडिकल चेकअप के लिए ले जाया गया है। ऑक्शन को तुरंत रोक दिया गया है। यह घटना तब हुई जब वे श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा की बोली लगा रहे थे, तभी अचानक से ही बीच में ही गिर पड़े।हसरंगा की बोली 10.75 करोड़ रुपये तक पहुंची थी।ह्यू एडमीड्स पहली बार 2019 में आईपीएल नीलामी के लिए आए थे। उन्होंने वेल्स के रिचर्ड मैडली की जगह ली थी। 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने पिछले हफ्ते बताया था कि एडमीड्स एक बार फिर से नीलामीकर्ता के रूप में वापसी कर रहे हैं। अरुण धूमल ने कहा था कि एडमीड्स ने नीलामीकर्ता के रूप में बेहतरीन काम किया है। वे पहली बार मेगा ऑक्शन में बोली लगाने के लिए आए हैं। उनसे पहले रिचर्ज मैडली नीलामी का काम संभालते थे। जब उन्हें 2019 में आईपीएल ने इस काम के लिए नहीं बुलाया था तो उन्होंने निराशा जाहिर की थी।

2500 ऑक्शन करा चुके हैं ब्रिटेन के ह्यूज

ह्यूज फाइन आर्ट, क्लासिक और चैरिटी के ऑक्शन एक्सपर्ट हैं। वह 35 साल से भी लंबे समय से ऑक्शन करा रहे हैं और अब तक दुनिया भर 2500 से ज्यादा ऑक्शन करा चुके हैं। वह चैरिटी ऑक्शन के लिए दुबई, हॉन्गकॉन्ग, कैसाब्लांका, न्यूयॉर्क, मुंबई, मोंटे कार्लो, लॉस एंजिल्स और टोक्यो सहित 30 से अधिक शहरों में जा चुके हैं