विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने झोंकी ताकत: कल वाराणसी में पीएम मोदी का रोड शो, अमित शाह खुद कर रहें मॉनिटरिंग

 विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने झोंकी ताकत: कल वाराणसी में पीएम मोदी का रोड शो, अमित शाह खुद कर रहें मॉनिटरिंग

(रणभेरी): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार अभियान के अंतिम दो दिन वाराणसी में ही प्रवास करेंगे। चार मार्च को पीएम मोदी वाराणसी में रोड शो करेंगे। इसके पहले गृहमंत्री अमित शाह बुधवार को वाराणसी पहुंचे और संगठन पदाधिकारियों के साथ अलग-अलग बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि ऐसी कार्ययोजना बनाएं कि पीएम के रोड शो के बाद प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में भाजपामय माहौल हो जाए। पीएम के रोड शो की फोटो और वीडियो ज्यादा ज्यादा शेयर की जाए। बूथ स्तर तक बने व्हाट्सग्रुप तक रोड शो की पूरी जानकारी साझा की जाए। गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी के प्रमुख पदाधिकारियों से चर्चा के दौरान कहा कि प्रचार थमने के बाद कार्यकर्ताओं का उत्साह बना रहे।

गृहमंत्री ने बताया कि मतदान के दिन सुबह पांच बजे कार्यकर्ताओं को फोन किया जाएगा और उन्हें उठने के बाद छह बजे उनकी लोकेशन ली जाएगी। उन्होंने कहा, इससे पहले पीएम के दो दिन के काशी प्रवास में कार्यकर्ता उनका स्वागत ऐसा करें कि पूरे देश में संदेश जाए। इसके लिए रूट के हिसाब से कार्यकर्ताओं की टोली बना ली जाए, जो व्यवस्था बनाएं।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मेगा रोड शो की तैयारियों को लेकर गुलाबबाग स्थित पार्टी कार्यालय पर बुधवार को बैठक संपन्न हुई।साथ ही भाजपा काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव ने कहा कि प्रधानमंत्री जब-जब बनारस आते हैं, तब-तब काशीवासी उनका भव्य स्वागत करते हैं। 

उन्होंने तैयारियों की समीक्षा के दौरान सभी को अपनी-अपनी जिम्मेदारियों के प्रति सजग रहने की हिदायत दी। महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय ने तैयारियों की पूरी जानकारी दी। क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी ने बताया कि रोड शो के कार्यक्रम का संयोजक काशी क्षेत्र के महामंत्री अशोक चौरसिया को बनाया गया है।

पीएम के रोड शो की ड्रोन से होगी निगरानी

वही कमिश्नरेट पुलिस ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है। वाराणसी में पीएम मोदी की सुरक्षा व्यवस्था काफी चाक चौबंद बनाई जा रही है। अब तक की सूचना के मुताबिक, प्रधानमंत्री मलदहिया से बाबा विश्वनाथ धाम तक रोड शो करेंगे। इस दौरान पुलिस की रूफ टॉफ फोर्स तैनात रहेगी और भीड़ की निगरानी ड्रोन कैमरे से कराई जाएगी। इसके लिए बाहर से तकनीकी विशेषज्ञों को भी कमिश्नरेट पुलिस ने बुला लिया है। 

बहुमंजिली इमारतों का कराया जा रहा सर्वे

रोड शो के दौरान रास्ते में पड़ने वाली बहुमंजिली इमारतों का सर्वे भी कराया जा रहा है। एचडी फोटोग्राफी कराई जा रही है। छतों की निगरानी के लिए तकनीक का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं।रोड शो की ड्रोन कैमरे से भी निगरानी कराई जाएगी। रोडशो के दौरान पड़ने वाले भवन पर सशस्त्र पुलिस बल तैनात रहेंगे और उस दौरान संवेदनशील इलाकों की गहन जांच पड़ताल कराई जा रही है।