सारनाथ से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा, अजय राय बोले- 11 जिलों में हम सफल रहे, हमें लोगों का अपनापन मिला

सारनाथ से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा, अजय राय बोले- 11 जिलों में हम सफल रहे, हमें लोगों का अपनापन मिला

(रणभेरी): कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत गुरुवार सुबह 11 बजे सारनाथ से हुई। कांग्रेस नेता अजय राय ने सारनाथ स्थित मूलगंध कुटी विहार बुद्ध मंदिर से यात्रा की शुरुआत की। यात्रा का समापन संत रविदास की जन्मस्थली सीरगोवर्धनपुर में होगा। ये यात्रा पांडेयपुर, चौकाघाट, लहुराबीर, मैदागिन, गोदौलिया मदनपुरा, असि होते हुए रविदास घाट पर समाप्त होगी। यात्रा में राष्ट्रीय, प्रदेश व जिला स्तरीय के नेता, कार्यकर्ता शामिल हैं। यात्रा की शुरुआत से पहले अजय राय ने कहा कि 11 जिलों में हम अपनी यात्रा में सफल हुए हैं। हमें जबरदस्त तरीके से लोगों का अपनापन और जुड़ाव मिला है। किसान, मजदूर, छात्र, नौजवान और व्यापारी से लेकर समाज के सभी वर्ग के लोग प्रदेश और केंद्र की सरकार से परेशान हैं। प्रदेश और केंद्र की सरकार सिर्फ खुद के प्रमोशन में लगी हुई है। उसे आम आदमी की समस्या से कोई सरोकार नहीं है।

वही इस दौरान अजय राय से पूछा गया कि बुधवार को मथुरा में यात्रा के दौरान भगदड़ हुई जिसपर विपक्ष लगातार सवाल उठा रहा है। इस पर अजय राय ने कहा- भगदड़ हुई, इसका मतलब कि भीड़ हो रही है। भीड़ का होना ये दर्शाता है कि जनता का झुकाव कांग्रेस के पक्ष में है। 

कांग्रेस की प्रादेशिक भारत जोड़ो यात्रा मंगलवार को चंदौली पहुंची। कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष प्रयाग जोन और पूर्व मंत्री अजय राय के नेतृत्व में नगर के शास्त्री पार्क से शुरू हुई यात्रा पीडीडीयू नगर भ्रमण के बाद चंदौली और सैयदराजा में पहुंची। इस बहाने कांग्रेस नेताओं ने अपनी ताकत दिखाई। पत्रकार वार्ता में अजय राय ने कहा कि लोगों के दिल में बैठी सरकार के भय को हटाने और लोगों को जोड़ने के लिए भारत जोड़ा यात्रा की शुरूआत हुई है। पूरे देश में इसका असर दिख रहा है। इस दौरान पूर्व मंत्री अजय राय ने स्मृति ईरानी पर दिए गए विवादित लटके-झटके वाले बयान पर भी सफाई दी। कहा कि हमने आम बोल चाल कि भाषा में बताया था कि काम लटका हुआ है और रास्ते टूटे-फुटे हैं। इस पर चलने में झटके लगते हैं।