बिस्किट के उधार रुपये मांगने पर, सिरफिरे ने रेत दी दुकानदार की गर्दन

बिस्किट के उधार रुपये मांगने पर, सिरफिरे ने रेत दी दुकानदार की गर्दन

गोरखपुर । गगहा थाना क्षेत्र के गंभीरपुर मसानपाकड़ गांव में मंगलवार को बिस्किट का उधार पैसा मांगने पर सिरफिरे युवक ने चाकू से दुकानदार की गर्दन रेत दी। हमले में दुकानदार गंभीर रूप से घायल हो गया। दुकानदार को परिजन गगहा सीएचसी लेकर गए, वहां से डॉक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में दुकानदार का इलाज चल रहा है। वहीं, घटना को अंजाम देकर भाग रहे सिरफिरे को ग्रामीणों ने दौड़ाकर पकड़ लिया और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने आरोपी को पकड़कर उसके पास से घटना में प्रयुक्त चाकू बरामद कर लिया।

जानकारी के अनुसार, गंभीरपुर मसानपाकड़ निवासी बांकेलाल गुप्ता (65) की गांव में ही किराना की दुकान है। गांव का सूरज सिंह (25) बांकेलाल की दुकान से अक्सर उधार सामान ले जाता था। सूरज ने बिस्किट और अन्य घरेलु सामान उधार लिए थे। मंगलवार सुबह 11:30 बजे सूरज फिर से सामान लेने दुकान पर पहुंचा तो बांकेलाल ने उधार पैसे के लिए टोका। इसी बात को लेकर सूरज, बांकेलाल पर नाराज हो गया और दोनों में कहासुनी हो गई।

आसपास के लोगों ने बीचबचाव किया तो सूरज जान से मारने की धमकी देकर लौट गया। थोड़ी देर बाद सूरज लौटा और दुकान में घुसकर चाकू से बांकेलाल की गर्दन पर वार कर दिया। घटना को अंजाम देकर वह भागने लगा, तभी आसपास के लोगों ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पीड़ित बांकेलाल गुप्ता के बड़े बेटे सदानंद गुप्ता की तहरीर के आधार पर हत्या के प्रयास की धारा में केस दर्ज किया गया है।

एसपी दक्षिणी जितेंद्र कुमार ने बताया कि आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसपर कानूनी कार्रवाई की जा रही है।