आज कोर्ट में पेश होगा आशीष मिश्रा, बढ़ेगी न्यायिक हिरासत या मिलेगी रिहाई ?

 आज कोर्ट में पेश होगा आशीष मिश्रा, बढ़ेगी न्यायिक हिरासत या मिलेगी रिहाई ?

(रणभेरी): यूपी के लखीमपुर-खीरी तिकुनिया कांड में आरोपी बनाए गए केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र के पुत्र आशीष मिश्रा मोनू की पुलिस रिमांड पर अदालत सोमवार को सुनवाई करेगी। सुनवाई के बाद तय होगा कि आशीष मिश्रा की न्यायिक हिरासत को बढ़ाया जाएगा या रिहाई मिलेगी।आशीष को जेल भेजने के बाद पुलिस अब पुख्ता सबूत इकट्ठे करने में जुट गई है।

पुलिस जांच कमेटी ने रविवार को एक बार फिर घटनास्थल, दंगल स्थल का निरीक्षण किया। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज एकत्र किए। रविवार की सुबह से ही रैपिड एक्शन फोर्स, पीएसी, एसएसबी की तैनाती जिले में अलग-अलग जगहों पर एहतियात के तौर पर कर दी गई। उधर, तिकुनिया में अंतिम अरदास को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। इसमें उत्तर प्रदेश के अलावा पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड से भी किसानों के आने की सूचना है। कार्यक्रम में राकेश टिकैत और गुरनाम सिंह चढ़ूनी आदि बड़े किसान नेता भी उपस्थित रहेंगे। रविवार से कौड़ियाला घाट गुरुद्वारे में अखंड पाठ शुरू हो गया। 

आशीष मिश्रा नहीं बता पाए घटना के समय अपनी लोकेशन

पुलिस की पूछताछ में सबसे अहम बिंदु यह रहा कि घटना के वक्त आशीष कहां था। आशीष की ओर से कई वीडियो साक्ष्य दिए गए, लेकिन वह किसी में भी घटना के समय पर कहीं और होने का साक्ष्य नहीं दे पाया। घटना के दिन दोपहर 2:34 से 3:31 बजे तक कोई लोकेशन नहीं मिल पाई। पुलिस ने यह भी पूछा कि रूट डायवर्ट होने की सूचना के बावजूद वह उसी रास्ते से क्यों गया।

पुलिस ने यह भी पूछा कि उस दिन मौके पर गई गाड़ियों में और कौन-कौन लोग मौजूद थे। लगभग 12 घंटे की पूछताछ में भी यह सवाल अनसुलझा ही रहा कि घटना के समय आशीष कहां था। इसके बाद भी पुलिस अधिकारियों ने जांच में सहयोग न करने और सवालों के सही जवाब न देने को आधार मानते हुए आशीष को गिरफ्तार किया। इसके बाद रात में ही आशीष को जेल भेज दिया गया। अब उसे पुलिस रिमांड पर लेने के लिए सोमवार को सुनवाई होना है।