सीएए लागू होने के बाद पुलिस अलर्ट

सीएए लागू होने के बाद पुलिस अलर्ट

वाराणसी(रणभेरी)। नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) की अधिसूचना जारी होने के बाद पुलिस को हाई अलर्ट मोड में रही। संवेदनशील व मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में चौकसी बढ़ा दी गई है। प्रमुख चौराहों और मार्गों पर पुलिस बल तैनात किया गया है। अफसरों ने स्थानीय थानों की पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स के साथ शहर के अलग-अलग इलाकों में रूट मार्च किया। सोशल मीडिया पर भी निगरानी रखी जा रही है। भ्रामक तथ्य फैलानेवालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। पुलिस उपायुक्त ने निर्देश जारी किया है कि थानाप्रभारी अपने-अपने क्षेत्र में निगरानी करे। लोगों से भी अपील की कि किसी भी संदिग्ध व्यक्ति या गतिविधि की सूचना तत्काल पुलिस को दें।

संवेदनशील इलाकों में पैदल पेट्रोलिंग 

काशी जोन के एडीसीपी प्रमोद कुमार ने फोर्स बल के साथ संवेदनशील इलाकों में पैदल पेट्रोलिंग की। इस दौरान संदिग्ध व्यक्तियों और वाहनों की जांच की गई। एसीपी अतुल अंजान में एसएसबी के जवानों के साथ पैदल गश्त किया। देर रात तक चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रही। संबंधित थाना प्रभारी निरीक्षक जवानों की ड्यूटी प्वांइट चेक करते रहे। सीपी कार्यालय से शहर की सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली जा रही थी।

भाजपाइयों ने बांटी मिठाई

सीएए (नागरिकता संशोधन अधिनियम) की अधिसूचना जारी होने पर भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा मोर्चा काशी क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने सोमवार रात कोदई चौकी क्षेत्र में जश्न मनाया। आतिशबाजी के साथ-साथ एक दूसरे को अबीर-गुलाल लगाकर मिठाई खिलाई गई। क्षेत्रीय उपाध्यक्ष अनूप जायसवाल व सोमनाथ विश्वकर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जो कहा, उसे कर दिखाया। बीजेपी शुरू से ही कहती रही है कि वह सीएए लागू करके पड़ोसी देशों से आए हिंदू शरणार्थियों को नागरिकता प्रदान करेगी। कहा कि इस कानून से मुस्लिमों को कोई खतरा नहीं है। इस संबंध में विपक्षी दल देश में नकारात्मक बातें फैला कर माहौल खराब करन में जुटे हुए हैं। जनता विपक्षी दलों के कहने में नहीं आने वाली है। इस दौरान ओमप्रकाश यादव, धीरेंद्र शर्मा, सिद्धनाथ गौड़, कन्हैयालाल सेठ, बाबूलाल, आदित्य गुप्ता, विकास गुप्ता, धर्मचंद गुप्ता आदि रहे। भाजपा किसान मोर्चा की महामंत्री जयनाथ मिश्रा ने इस फैसले के लिए गृहमंत्री अमित शाह की तारीफ की।