चुनावी शंखनाद से पहले बाबा का आशीर्वाद लेंगे पीएम

चुनावी शंखनाद से पहले बाबा का आशीर्वाद लेंगे पीएम

वाराणसी (रणभेरी)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी के 44वें दौरे पर शनिवार को बाबा विश्वनाथ की आरती कर लोकसभा चुनाव में जीत का आशीर्वाद मांगेंगे। वह फाल्गुन मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी के सिद्ध योग में देवाधिदेव महादेव का अभिषेक करेंगे। इससे पहले बाबतपुर एयरपोर्ट से काशी विश्वनाथ मंदिर तक पीएम रोड शो करते हुए पहुंचेंगे। बाबतपुर एयरपोर्ट से श्री काशी विश्वनाथ धाम और बरेका तक 30 किमी रोड-शो में 38 स्थानों पर भव्य स्वागत किया जाएगा। 

एक वर्ष बाद आ रहे धाम

प्रधानमंत्री मोदी करीब एक साल बाद काशी विश्वनाथ धाम जाएंगे। गर्भ गृह में भगवान काशी विश्वनाथ का षोडशोपचार पूजन करेंगे। पीएम बाबा की सप्तर्षि या भोग आरती में शामिल होंगे। मोदी तहखाने का झांकी दर्शन भी कर सकते हैं। इसके अलावा काल भैरव का दर्शन-पूजन करने के साथ ही वे काशी की गलियों में कुछ समय बिताएंगे। इसके बाद पीएम का काफिला बरेका जाएगा। पीएम मोदी बरेका गेस्ट हाउस में पार्टी पदाधिकारियों के साथ भी बैठक कर उन्हें पूर्वांचल फतह का मंत्र देंगे। इसमें प्रदेश के साथ ही क्षेत्रीय, जिला, महानगर और बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को शामिल किया गया है। वह कार्यकर्ताओं से चुनाव की तैयारियों का फीडबैक भी लेंगे।

एसपीजी ने परखी सुरक्षा

पीएम के आगमन को लेकर पीएम के रूट और कार्यक्रम स्थलों पर एसपीजी तैनात और सभी जगहों को अपने कब्जे में ले लिया है। पीएम मोदी अपनी कार की खिड़की और रूफ टॉप से बाहर आकर लोगों का अभिवादन भी स्वीकार करेंगे। प्रधानमंत्री के 45वें दौरे को लेकर काशी में अलर्ट है तो भाजपा कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत की तैयारियां की हैं। एसपीजी ने पुलिस के साथ होमवर्क करते हुए डमी फ्लीट रिहर्सल किया। प्रशासन के अनुसार प्रधानमंत्री पश्चिम बंगाल में जनसभा के बाद विशेष विमान से वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वीवीआईपी लाउंज में स्वागत के बाद प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से शहर के लिए रवाना होंगे। पीएम हरहुआ फ्लाई ओवर से अतुलानंद चौराहे के रास्ते चौकाघाट पहुंचेंगे। रात आठ बजे पीएम का काफिला मैदागिन होकर श्रीकाशी विश्वनाथ धाम जाएगा।

रविवार की सुबह दस बजे जाएंगे आजमगढ़ 

काशी विश्वनाथ मंदिर में विधिवत दर्शन पूजन करने के बाद पीएम मोदी बीएलडब्ल्यू गेस्ट हाउस के लिए प्रस्थान करेंगे। इस बीच लहरतारा स्थित कैंसर हॉस्पिटल, बनारस रेलवे स्टेशन के सामने और बीएलडब्ल्यू प्रवेश द्वार पर भव्य स्वागत किया जाएगा। दूसरे दिन यानी रविवार को प्रधानमंत्री सुबह 10 बजे बरेका हेलिपैड से आजमगढ़ के लिए प्रस्थान करेंगे। दोपहर 2 बजे आजमगढ़ से वापस लालबहादुर शास्त्री हवाई अड्डे आएंगे और वहां से वह दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे। 

अब सीधे नामांकन में आएंगे पीएम मोदी 

एक पखवारे में दूसरी बार काशी दौरे पर आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दूसरे कार्यकाल का यह अंतिम दौरा है। भाजपा नेताओं का कहना है कि अगले सप्ताह तक लोकसभा चुनाव की घोषणा हो जाएगी। अब पीएम मोदी नामांकन में ही काशी आएंगे। इस दौरान पीएम मोदी के साथ एनडीए के सहयोगी दलों के शीर्ष नेता और अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्री भी आ सकते हैं। 

पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की सूची तैयार

पीएम मोदी बरेका गेस्ट हाउस में पार्टी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर सकते हैं। माना जा रहा है कि 100 पार्टी पदाधिकारी पीएम मोदी की बैठक में हिस्सा ले सकते हैं। फिलहाल बैठक नौ मार्च की रात में होगी या 10 मार्च की सुबह, इस पर निर्णय होना बाकी है। पीएम की अगवानी में 200 पदाधिकारियों को जोड़ने की तैयारी में है। इसमें बाबतपुर एयरपोर्ट, बरेका गेस्ट हाउस, हेलीपैड सहित चार स्थानों पर 200 पदाधिकारी पीएम का स्वागत करेंगे। पीएम के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल समेत केंद्रीय मंत्री और राज्यमंत्री समेत कई विधायक और सांसद रहेंगे।

कार्यकर्ता बरसाएंगे गुलाब के फूल

वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रत्याशी बनाए जाने के बाद काशी आगमन पर भारतीय जनता पार्टी ने उनके स्वागत की अभूतपूर्व तैयारी की है। भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ जनता पीएम मोदी के स्वागत के लिए उत्साहित है। भाजपा काशी क्षेत्र के अध्यक्ष दिलीप पटेल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम छह बजे लाल बहादुर शास्त्री हवाई अड्डे पर आएंगे। एयरपोर्ट से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सड़क मार्ग से काशी विश्वनाथ मंदिर के लिए प्रस्थान करेंगे। वाराणसी जिला एवं महानगर इकाई ने 38 स्वागत प्वाइंट बनाए हैं। प्रधानमंत्री के एयरपोर्ट से बाहर निकलते ही तीन स्थानों पर भाजपा कार्यकर्ता एवं‌ काशी वासी ढोल नगाड़े के साथ गुलाब की पंखुड़ियों की वर्षाकर पीएम मोदी का स्वागत करेंगे।

इन स्थानों पर कार्यकर्ता करेंगे स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गिलट बाजार स्थित अतुलानंद स्कूल, भोजुबीर तिराहा, कचहरी चौराहा, गोलघर तिराहा, पुलिस लाइन तिराहा, सांस्कृतिक संकुल, हुकुलगंज, चौकाघाट, सम्पूर्णानंद मुख्यद्वार, जगतगंज स्थित प्रदीप होटल, लहुराबीर, राम कटोरा तिराहा, पिपलानी कटरा, कबीर चौरा लोहटिया, मैदागिन, बुलानाला, नीचीबाग,चौक,विश्वनाथ मंदिर के निकट आदि स्थानों पर भाजपा कार्यकर्ता स्वागत करेंगे। काशी वासी हजारों की संख्या में एकत्रित होकर गाजे बाजे के साथ पुष्प वर्षा करेंगे।