दरोगा ने बजाई बीन तो 'नागिन' बन गया सिपाही

दरोगा ने बजाई बीन तो 'नागिन' बन गया सिपाही

(रणभेरी): इस साल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देशभर में अलग-अलग जगह तरह-तरह के कार्यक्रम आयोजित किए गए। स्कूल, कॉलेज, सरकारी कार्यालयों से लेकर पुलिस स्टेशन तक में देशभक्ति के प्रोग्राम हुए। इन सबके बीच उत्तर प्रदेश पुलिस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में पुलिसकर्मी थाने में नागिन डांस करते नजर आ रहे हैं। इस नागिन डांस के दौरान एक जवान नागिन तो दूसरा पुलिसकर्मी सपेरा बना हुआ दिखाई दे रहा है। ये वीडियो उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जनपद के थाना पूरनपुर का बताया जा रहा है। 

स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम के दौरान कोतवाली में दरोगा जी बीन बजाने लगे और सिपाही ने नागिन डांस शुरू कर दिया। इस दौरान वहां मौजूद तमाम पुलिसकर्मी 'नागिन डांस' का लुत्फ उठाते दिखे। हालांकि, दरोगा और सिपाही को ये डांस काफी भारी पड़ गया। मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होन के बाद एसपी ने दरोगा और सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया है। इसके साथ ही मामले की जांच के निर्देश भी दिए हैं

एसपी ने किया लाइन हाजिर, जांच के निर्देश सोशल मीडिया पर दरोगा और सिपाही का वर्दी में नागिन डांस का वीडियो वायरल होने के बाद एसपी ने पूरे मामले का संज्ञान लिया। एसपी दिनेश पी ने दरोगा सौरभ कुमार और सिपाही अनुज को लाइन हाजिर कर दिया। पूरे मामले में एसपी ने पूरनपुर के क्षेत्राधिकारी वीरेंद्र विक्रम सिंह को जांच करने के निर्देश भी जारी किए हैं।

लोग बोले - कार्रवाई नहीं करना चाहिए था बता दें, आजादी के जश्न का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब चर्चित रहा। इसको लेकर पुलिस को फजीहत झेलनी पड़ी। हालांकि, सोशल मीडिया पर लोगों ने पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई को जायज नहीं ठहराया है। कुछ लोगों का कहना है कि दोनों पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई नहीं करना चाहिए था।