विद्यापीठ एंट्रेंस का एडमिट कार्ड अपलोड, देखें पूरा शेड्यूल

विद्यापीठ एंट्रेंस का एडमिट कार्ड अपलोड, देखें पूरा शेड्यूल

वाराणसी (रणभेरी): महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में 13 से 16 अगस्त तक होने वाली प्रवेश परीक्षा का एडमिट कार्ड वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। एडमिट कार्ड https://mgkvp.ac.in/ और http://entrance.mgkvponline.org से डाउनलोड किया जा सकता है। काशी विद्यापीठ रजिस्ट्रार डॉ. सुनीता पांडेय के कार्यालय की ओर से कुल 30 कोर्स के लिए डिटेल शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है। ये परीक्षाएं दो पालियों में होंगी। सुबह 9 से 11 बजे और दोपहर 1 से 3 बजे तक होंगी। वहीं, इस बीच 15 अगस्त को छुट्टी भी रहेगी। यानी कि उस दिन कोई एग्जाम नहीं होगा। CUET एग्जाम के चलते छात्रों ने काफी दबाव बनाया, तब जाकर विद्यापीठ की प्रवेश परीक्षा में तीसरी बार बदलाव किया गया है। अब छात्रों को सहूलियत होगी। CUET और विद्यापीठ के एंट्रेंस के डेट आपस में क्लैश नहीं होंगे।

प्रवेश परीक्षा का पेपर 400 मार्क्स का होगा। इसे सॉल्व करने के लिए 2 घंटे का समय दिया जाएगा। BP.Ed और MP.Ed में 200-200 अंकों की लिखित और प्रैक्टिकल परीक्षा होगी। दोनों में मिले अंकों को जोड़कर ही मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। इसलिए प्रैक्टिकल एग्जाम में उपस्थित होना कंपल्सरी है।

प्रवेश परीक्षा का शेड्यूल

13 अगस्त को पहली पाली में BA और MA पॉलिटिकल साइंस का एग्जाम होगा। दूसरी पाली में B.Sc बायो ग्रुप और मैथ ग्रुप, MSW और MFA में एडमिशन के लिए परीक्षा होगी।, 14 अगस्त को पहली पाली में LLM, MA और M.Sc ज्योग्राफी, M.Sc बॉटनी, B.Lib और इंफॉरमेशन साइंस, M.Com, PGDCA, MA साइकोलॉजी, BCA, BPED का एग्जाम होगा। 14 अगस्त को दूसरी पाली में 1 बजे से MA साइकोलॉजी, MP.Ed, MA और M.Sc मैथ्स, MA जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन, MA और M.Sc होम साइंस, फूड न्यूट्रिशन, PG डिप्लोमा इन फिजियोथेरेपी काउंसिलिंग एंड गाइडेंस और M.Ed में प्रवेश लेने वाले परीक्षार्थियों का पेपर होगा।,15 अगस्त को कोई भी परीक्षा नहीं होगी।, 16 अगस्त को पहली पाली में LL.B, BA मास कॉम और दूसरी पाली में दोपहर 1 बजे से B.Sc एग्रीकल्चर और MA इतिहास की परीक्षा होगी।