हाईवे किनारे सो रहे मजदूरों को वाहन ने रौंदा, एक की मौत, 8 गंभीर रूप से घायल

हाईवे किनारे सो रहे मजदूरों को वाहन ने रौंदा, एक की मौत, 8 गंभीर रूप से घायल

(रणभेरी): यूपी के चंदौली जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के कटसिला गांव के समीप गुरुवार की सुबह नेशनल हाइवे के किनारे सो रहे मजदूरों को एक मालवाहक वाहन ने रौंद दिया।हादसे में मौके पर ही एक मजदूर की मौत हो गई। वहीं आठ गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उपचार के बाद हालत नाजुक देखते हुए पांच मजदूरों को वाराणसी के ट्रामा सेंटर में रेफर कर दिया। जबकि तीन मजदूरों का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है।  

कटसिला गांव के समीप हाईवे की एक लेन पर नहर की पुलिया क्षतिग्रस्त होने के चलते उसका नवनिर्माण चल रहा है। इस कारण हाईवे की एक लेन को डायवर्ट करके दूसरी लेन और सर्विस रोड से वाहनों को पास कराया जा रहा है। बुधवार देर रात तक पुल निर्माण में शटरिंग का काम करने के बाद लगभग डेढ़ दर्जन मजदूर हाईवे के किनारे सो रहे थे। जिसके चलते हादसा हुआ। हालांकि चालक वाहन लेकर मौके से भाग गया।

गुरुवार अलसुबह अनियंत्रित मालवाहक ने मजदूरों को रौंद दिया। आगे रास्ता बंद होने के चलते चालक ने वाहन को पीछे की तरफ भगाने का प्रयास किया। जिससे उसने घायल मजदूरों को एक बार फिर से रौंद दिया। घटना के बाद चालक मालवाहक समेत फरार हो गया। इधर, मालवाहक की चपेट में आने से फिरोजाबाद जनपद के बल्लीपुर निवासी विपिन कुमार ( 30 वर्ष ) की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जबकि गंभीर रूप से घायल आठ लोगों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। एटा जनपद के पलेतरा गांव के उमेश (35) , फिरोजाबाद के बल्लीपुर निवासी ओमवीर ( 33), धरमपुर निवासी अजय (30), बल्लीपुर के नजरू खान (34), शैलेंद्र कुमार (40) की हालत गंभीर होने पर चिकित्सक डॉ. अजय सिंह ने प्राथमिक उपचार के बाद ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया।  वहीं तीन जिला अस्पताल में भर्ती हैं।