UP Board 2022 : होली बाद परीक्षार्थियों को मिलेगा प्रवेश पत्र, वाराणसी क्षेत्रीय कार्यालय से सात जिलों में भेजी गई परीक्षा सामग्री

UP Board 2022 : होली बाद परीक्षार्थियों को मिलेगा प्रवेश पत्र, वाराणसी क्षेत्रीय कार्यालय से सात जिलों में भेजी गई परीक्षा सामग्री

(रणभेरी): यूपी में 24 मार्च से बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा शुरू होने में अब केवल नौ दिन शेष हैं। इस क्रम में बोर्ड ने प्रवेश पत्र, छात्र नामावली, डेस्क स्लिप जारी कर दी है। सोमवार को माध्यमिक शिक्षा परिषद के क्षेत्रीय कार्यालय वाराणसी पर प्रवेश पत्र सहित अन्य परीक्षा सामग्री पहुंच गई। इसके बाद इसे क्षेत्रीय कार्यालय से संबद्ध जिलों को भिजवाया गया। होली बाद से इनका विद्यालयों से वितरण कराए जाने की संभावना है। हालांकि सोमवार को केवल सात जिलों में ही प्रवेश पत्र भिजवाए गए, जबकि बाकी आठ जिलों में मंगलवार तक प्रवेश पत्र समेत सभी परीक्षा सामग्री भिजवा दी जाएंगी। माध्यमिक शिक्षा परिषद के क्षेत्रीय कार्यालय वाराणसी के तहत वाराणसी, आजमगढ़, फैजाबाद, मिर्जापुर मंडल के 15 जिले आते हैं।

क्षेत्रीय कार्यालय के अपर सचिव सतीश कुमार सिंह ने बताया कि वाराणसी मंडल में चंदौली, गाजीपुर, जौनपुर और वाराणसी और मिर्जापुर मंडल में सोनभद्र, भदोही और मिर्जापुर के जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालयों को प्रवेश पत्र, डेस्क स्लिप, छात्र नामावली सहित अन्य परीक्षा सामग्री भिजवा दी गई है।मंगलवार को आजमगढ़ मंडल के साथ ही मऊ, बलिया और फैजाबाद मंडल में बाराबंकी, अयोध्या, अंबेडकरनगर, अमेठी, सुल्तानपुर जिलों को भी प्रवेश पत्र सहित सभी सामग्री भेज दी जाएंगी। बोर्ड परीक्षा के लिए वाराणसी में 131 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जहां करीब 93 हजार विद्यार्थी परीक्षा देंगे।

परीक्षा के लिए बने 131 केंद्रों पर कॉपियां पहुंच गई हैं। इस बीच जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. विनोद कुमार राय ने ऑनलाइन मीटिंग के माध्यम से प्रधानाचार्यों को समय से पहले परीक्षा संबंधी सभी तैयारियां करने का निर्देश दिया। जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. विनोद कुमार राय ने बताया कि इस बार विद्यालयों से प्रवेश पत्र का वितरण कराने के साथ ही छात्र ऑनलाइन भी डाउनलोड कर सकते हैं।