केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने वाराणसी में ईएसआइसी अस्पताल में कराया अपना उपचार, उद्यमियों व व्यापारियों से की संवाद

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने वाराणसी में ईएसआइसी अस्पताल में कराया अपना उपचार, उद्यमियों व व्यापारियों से की संवाद

वाराणसी (रणभेरी): केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी गुरुवार को वाराणसी पहुंचे। पांडेयपुर के ईएसआइसी अस्पताल में अपना उपचार कराया। बताया जा रहा है उनकी ऐड़ी में परेशानी थी। इसके बाद चिकित्सकों की सलाह पर सीटी स्कैन कराया गया। मंत्री इसके बाद सर्किट हाउस में आयोजित बैठक में शामिल हुए। इसके बाद केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी आज उद्यमियों व व्यापारियों से संवाद की। 

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने वाराणसी में कहा कि बढ़ती महंगाई कहीं न कहीं कुछ फेज के लिए होती है। आप देख रहे होंगे कि प्रधानमंत्री ने दो बार पेट्रोल और डीजल के दाम में कमी की। जो हमारी इंपोर्ट होने वाली चीजें हैं उन पर कस्टम ड्यूटी हटाई। जो चीजें ज्यादा बाहर जाती हैं उसके एक्सपोर्ट पर भी रोक लगाई। ऐसे तमाम प्रयास किए जा रहे हैं ताकि आमजन को महंगाई से जल्द से जल्द निजात मिल सके।उन्होंने कहा कि भारत दुनिया की सबसे तेज गति से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था में से एक है। हम रिकॉर्ड एक्सपोर्ट कर रहे हैं। हमारी अर्थव्यवस्था में तेजी से सुधार हुआ है और कोविड से पहले की स्थिति में हम पहुंच गए हैं।

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने कहा कि जीएसटी अभी नया-नया कानून है। उसके संबंध में तमाम तरह की शिकायतें आ रही हैं। इसलिए हम अलग-अलग जगह जाकर व्यापारियों के साथ बैठक कर यह जान रहे हैं कि उनको किस तरह की समस्याएं आ रही हैं। उनके सुझावों के आधार पर हम समस्याओं का समाधान करेंगे। उत्तर प्रदेश में जुमे की नमाज के बाद हो रही हिंसा को लेकर केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में दंगाइयों ने जिस प्रकार से दंगा किया, कानून अपना काम कर रहा है। कोई भी असामाजिक तत्व बख्शा नहीं जाएगा।इससे पहले केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी पांडेयपुर स्थित ईसआईसी अस्पताल पहुंचे और उन्होंने अपनी एड़ी का उपचार कराया। उन्होंने बताया कि उनकी एड़ी में कुछ समस्या थी। इसलिए उन्होंने सीटी स्कैन करा कर डॉक्टरों से परामर्श लिया है।