केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण वाराणसी दौरे पर, तमिल प्रभाव के मंदिरों का भ्रमण कर विद्यार्थियों संग करेंगी संवाद

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण वाराणसी दौरे पर, तमिल प्रभाव के मंदिरों का भ्रमण कर विद्यार्थियों संग करेंगी संवाद

वाराणसी (रणभेरी): केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अपने तीन दिवसीय वाराणसी दौरे पर हैं। वे यहां 4 दिसंबर तक रहकर कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगी। वे शंकरा आई हॉस्पिटल का भूमि पूजन भी करेंगी। साथ ही वे 'काशी तमिल संगमम' में शामिल होंगी और BHU के छात्रों से बातचीत भी करेंगी। 

केंद्रीय वित्त और कॉर्पोरेट मामलों की मंत्री निर्मला सीतारमण शुक्रवार की देर रात बनारस पहुंची। बरेका पहुंचने पर महाप्रबंधक अंजली गोयल ने केंद्रीय वित्त मंत्री का स्वागत किया है। वित्त मंत्री ने आज श्री विशालाक्षी मंदिर, श्री कुमारस्वामी मठ, काशी नाटकोट्म क्षत्रम, श्री चक्रलिंगेश्वर मठ और शिव मठ का भ्रमण किया। इसके साथ ही वह हनुमान घाट और दशाश्वमेध घाट सहित शहर के कुछ महत्वपूर्ण घाटों का भी भ्रमण किया और गंगा नदी में नौकायन किया। 

शाम को काशी विश्वनाथ मंदिर में होने वाली आरती में भी शामिल होंगी। 4 दिसंबर को केंद्रीय वित्त मंत्री बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में 'आर्किटेक्चर एंड अदर हेरिटेज फॉर्म्स इन आईकेएस' (इंडियन नॉलेज सिस्टम) पर एक सेमिनार में शामिल होंगी। फिर, विश्वविद्यालय में एक अन्य कार्यक्रम में छात्रों के साथ बातचीत करेंगी। बाद में वित्त मंत्री बीएचयू में काशी तमिल संगमम के तहत एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी भाग लेंगी। तमिलनाडु के चार लोग जिन्होंने राज्य के तेनकासी की 30 से अधिक वर्षों तक सेवा की, वे भी तीन और चार दिसंबर वित्त मंत्री के साथ ऑनलाइन जुड़ेंगे।