ADG Zone Varanasi का Twitter Account हैक: हैकर ने अकाउंट का नाम बदलकर किया 'कामा', शेयर कर रहा वीडियो गेम

ADG Zone Varanasi का Twitter Account हैक: हैकर ने अकाउंट का नाम बदलकर किया 'कामा', शेयर कर रहा वीडियो गेम

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बाद अब जालसाजों ने वाराणसी एडीजी जोन (ADG ZONE VARANASI) का ट्विटर अकाउंट मंगलवार की सुबह किसी ने विदेश से हैक कर लिया। हैकर ने सबसे पहले उनके नाम को बदलकर कामा कर दिया। इसके बाद एक के बाद एक कई पोस्‍ट वीडियो गेम्‍स के करके लोगों के होश उड़ा दिए। माना जा रहा है कि विदेश में बैठे किसी हैकर ने ऐसा किया है। अकाउंट को रिस्टोर का प्रयास किया जा रहा है। एडीजी जोन की सोशल मीडिया टीम साइबर एक्सपर्ट की मदद ले रही है। इसकी शिकायत ट्विटर से भी मेल के जरिए की गई है। 

बता दें कि, कुछ दिन पहले साइबर जालसाजों ने लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट के नाम पर फर्जी ट्विटर अकाउंट बना दिया था। जिसके चलते एयरपोर्ट अथॉरिटी तक हड़कंप मचा हुआ था। साइबर सेल औऱ फूलपुर थाने में इसकी शिकायत की गई। इस मामले की जांच साइबर सेल कर ही रही थी कि अपर पुलिस महानिदेशक वाराणसी जोन का ट्विटर हैक कर लिया गया। साइबर सेल की टीम ट्विटर को रिस्टोर करने में जुटी हुई है।

वाराणसी एडीजी जोन का एकाउंट @adgzonevaranasi के पते से वर्ष 2013 से संचालित हो रहा है। वह 83 लोगों को फालो करते हैं तो करीब 83 हजार लोग उनको फालो करते हैं। एडीजी जोन रामकुमार ने जागरण को बताया कि न कोई ओटीपी आया न कोई नोटिफ‍िकेशन और एकाउंट हैक हो गया। इस मामले में मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। एकाउंट रिकवर करने के साथ ही आरोपित के खिलाफ भी विधिक कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। हालांकि, एकाउंट का हैकर विदेशी होने की जानकारी प्रारंभिक तौर पर मिली है। वीडियो गेम शेयर करने की वजह से माना जा रहा है कि वह कम उम्र का ही होगा।