आज वाराणसी में सियासी दिग्गजों का जमावड़ा: यूपी और पंजाब के सीएम के बाद प्रियंका-राहुल भी पहुंचे सीरगोवर्धन,संत जन्मस्थली पर टेका मत्था

आज वाराणसी  में सियासी दिग्गजों का जमावड़ा: यूपी और पंजाब के सीएम के बाद प्रियंका-राहुल भी पहुंचे सीरगोवर्धन,संत जन्मस्थली पर टेका मत्था

वाराणसी (रणभेरी): संत श्री गुरु रविदास की जयंती पर वाराणसी स्थित सीरगोवर्धनपुर में बुधवार सुबह से ही उनकी जन्मस्थली पर सियासी दिग्गजों का जमावड़ा लगा है। पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी,यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा भी संत शिरोमणि की जन्मस्थली पर हाजिरी लगाने पहुंचे हैं। सभी नेताओं ने दर्शन करके मत्था टेका और लंगर छका। इसके अलावा, आप सांसद संजय सिंह भी पहुंचे। आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर भी दरबार पहुंचकर हाजिरी लगाए। 

वाराणसी एयरपोर्ट के मुख्य टर्मिनल भवन से निकलने के बाद राहुल और प्रियंका गांधी दोनों भाई बहन एक ही गाड़ी में बैठ कर वाराणसी एयरपोर्ट से सीरगोवर्धन स्थित संत रविदास जन्म स्थली पहुंचे। यहां कार्यक्रम में शामिल होने के बाद दोनों लोग दोपहर में सड़क मार्ग से वापस वाराणसी एयरपोर्ट पर लौट जाएंगे।

करीब 10 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मंदिर पहुंचे। सीएम योगी ने संत रविदास मंदिर पहुंचकर संत शिरोमणि की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद शीश नवाया। इसके बाद उन्होंने संत निरंजन दास से आशीर्वाद लेकर उनका हालचाल पूछा। सीएम योगी ने  सत्संग में शामिल होने के बाद यहां लंगर भी छका। सीरगोवर्धनपुर से वह एयरपोर्ट पहुंचे और वहां से हमीरपुर रवाना हो गए।वही पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी बुधवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचे। जिले के कांग्रेस नेताओं ने इनका स्वागत किया। 

इसके बाद पंजाब के सीएम करीब चार बजे एयरपोर्ट से सीधे श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। बाबा का दर्शन-पूजन करने के बाद संत रविदास की जन्मस्थली सीरगोवर्द्धन पहुंचे।रविदास मंदिर में संत निरंजन दास ने उनका स्वागत किया। चन्नी ने संत रविदास की प्रतिमा के सामने बैठकर कुछ देर तक अरदास करने के बाद अमृतवाणी पाठ के सामने शीश झुकाकर आशीर्वाद मांगा। मेला क्षेत्र में घूमकर लंगर, पंडाल और रसोइयां देखी। संत निरंजन दास ने ट्रस्ट के लोगों के साथ चन्नी को सरोपा देकर सम्मानित किया और आशीर्वाद देकर विदा किया। इसके बाद उनका काफिला वाराणसी एयरपोर्ट के लिए निकला।  7:10 बजे अपने गंतव्य के लिए प्रस्थान कर गए।