आज शाम तक लाए जाएंगे दिल्ली,सीडीएस समेत सभी के पार्थिव शरीर

आज शाम तक लाए जाएंगे दिल्ली,सीडीएस समेत सभी के पार्थिव शरीर

(रणभेरी): तमिलनाडु में कुन्नूर के पास बुधवार को एक सैन्य हेलीकाप्टर दुर्घटना में भारत के पहले CDS जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत 13 लोगों ने अपनी जान गंवा दी। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में हादसे की जानकारी देते हुए सीडीएस और हादसे में मारे गए सभी लोगों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी हादसे में जान गंवाने वाले सभी लोगों को श्रद्धांजलि दी। 

जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी का अंतिम संस्कार शुक्रवार (10 दिसंबर) को दिल्ली कैंट में किया जाएगा। उनके पार्थिव शरीर को आज सेना के विशेष विमान से दिल्ली लाया जाएगा। शुक्रवार सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक लोग उन्हें श्रद्धांजलि दे सकेंगे। इसके बाद कामराज मार्क से बरार चौराहा श्मशान के लिए उनकी अंतिम यात्रा शुरू होगी।

सीडीएस विपिन रावत बुधवार सुबह 8:47 बजे पालम एयरबेस से भारतीय वायुसेना के एम्बरर विमान से रवाना हुए थे और सुबह 11:34 बजे सुलुर एयरबेस पर पहुंचे। सुलुर से उन्होंने एमआई-17वी5 हेलीकॉप्टर से करीब 11:48 बजे वेलिंगटन के लिए उड़ान भरी। हेलीकॉप्टर दोपहर 12:22 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया। बिपिन रावत को वेलिंगटन स्थित डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज में एक लेक्चर देना था। दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों में ब्रिगेडियर एल.एस.लिद्दर,सीडीएस के सैन्य सलाहकार एवं स्टाफ अफसर लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह शामिल हैं।