सिगरा स्टेडियम की दीवार ढही, दर्जनों गाड़ियां क्षतिग्रस्त

सिगरा स्टेडियम की दीवार ढही, दर्जनों गाड़ियां क्षतिग्रस्त

अनलोडिंग के समय गिट्टी के दबाव का अंदाजा न होने की वजह से हुआ हादसा
मौके पर जांच के लिए पहुंची पुलिस और खेल अधिकारी

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी में सिगरा स्थित संपूर्णानंद स्टेडियम की पीछे सोमवार को दीवार गिरने से अफरा-तफरी का माहौल हो गया है। स्टेडियम की पीछे की दीवार ढहने से 2 कार और 10 स्कूटी दबकर क्षतिग्रस्त हो गई। स्थानीय लोगों के अनुसार दीवार के समीप गिट्टी रखी हुई थी।  घटना की सूचना पर स्थानीय पुलिस और खेल अधिकारी मौके पर पहुंचे। स्थानीय लोगों के अनुसार दीवार के सहारे से अंदर की तरफ से गिट्टी लगी हुई जिसकी वजह से यह हादसा हुआ। दीवार गिट्टी का दबाव दीवार नहीं झेल पायी और ढह गयी। इस दौरान-किसी के पास न होने से बड़ा हादसा होने से टल गया। इस सम्बन्ध में कार्यदायी संस्था स्मार्ट सिटी के जनसम्पर्क अधिकारी ने बताया कि सोमवार की सुबह ट्रकों से गिट्टी अनलोड की जा रही थी। उसी दौरान ये दीवार ढह गयी। उन्होंने कहा कि हम लोग सभी सुरक्षा मानकों के अनुरूप कार्य करवा रहे हैं।

दीवार कमजोर होने और अनलोडिंग के समय गिट्टी के दबाव का अंदाजा न होने की वजह से यह घटना हुई है। इस दीवार की जद में आकर कुछ गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हुई है जिनके लिए हम काम्पलेशन या अन्य चीजें जो भ हम से बन पड़ेगी वो किया जाएगा। वहीं उनसे जब पूछा गया कि यह पार्किंग है तो उन्होंने कहा कि कालोनी में रहने वालों की यह गाड़ियां थीं उन्हें हम मना नहीं कर सकते।

चल रहा था स्मार्ट सिटी का कंस्ट्रक्शन

स्मार्ट सिटी के पीआरओ शाकंभरी नंदन ने कहा कि यहां पर कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा था। गिट्टियां अनलोड की जा रही थी। हमारे सारे काम सुरक्षा मानकों के साथ हो रहे हैं। दीवार गिट्टियों का भार नहीं सह पाई। एक टीम बनाकर जांच की जाएगी। काॅलोनी वाले कहां गाड़ी पार्क करें, इस पर हम कोई टिप्पणी नहीं कर सकते।

निर्माण कम्पनी देगी मुआवजा

प्रकरण के संदर्भ में कमिश्नर कौशलराज शर्मा ने बताया कि, प्रकरण की जांच कराई है। स्टेडियम की पुरानी दीवार वहां स्टोर गिट्टी का भार सहन न करने और ट्रक द्वारा नई गिट्टी डालने की वजह से वजन बढ़ने से ढह गई। इस दीवार को भी भविष्य में नई बनाया जाना है। यह दीवार ढहना मुख्य बिल्डिंग निर्माण कार्य से संबंधित नहीं है। इसमें क्षतिग्रस्त वाहनों के मुआवजे की प्रतिपूर्ति निर्माण कंपनी के द्वारा कराई जाएगी।