दिल दहला देने वाली घटना: एक दिन पहले ही की थी 2 महीने की बच्‍ची की हत्या, ओवान मिला शव

दिल दहला देने वाली घटना: एक दिन पहले ही की थी 2 महीने की बच्‍ची की हत्या, ओवान मिला शव

(रणभेरी): देश की राजधानी दिल्ली के मालवीय नगर में एक महीने 20 दिन की एक बच्ची की बेरहमी से हत्या कर दी गई है। बच्ची का शव माइक्रोवेव ओवन के  अंदर से बरामद किया गया है। बच्ची का चेहरा नीला पड़ा हुआ था और उसके मुंह से खून भी आ रहा था। बच्ची की निर्मम हत्या का शक उसी की मां पर है, जिससे फिलहाल पुलिस पूछताछ कर रही है। बच्ची का नाम अनन्या था। आरोपी मां डिंपल कौशिक ने चलती वाशिंग मशीन में मासूम को डालकर उसकी हत्या की थी। हत्या एक दिन पहले की थी और बच्ची के शव को 16 घंटे पलंग पर लिटाकर रखा था। राज खुलने के डर से बच्ची के शव को करीब एक घंटे पहले ओवन में छिपा दिया था। ये खुलासा होने के बाद मालवीय नगर पुलिस ने आरोपी मां डिंपल कौशिक को बुधवार शाम को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बच्ची के शव का पोस्टमार्टम कराकर बुधवार को परिजनों को सौंप दिया। दक्षिण जिला डीसीपी बेनीटा मेरी जैकर ने बताया कि पोस्टमार्टम करने वाले डाक्टरों ने बताया कि बच्ची की हत्या मुंह दबाकर की गई है। बच्ची के शरीर पर चोट के निशान भी मिले हैं। 

पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। बच्ची की मां और पिता से पूछताछ की जा रही है।पुलिस का कहना है कि जल्द ही पूरी कहानी से पर्दा हटा लिया जाएगा वही बच्ची की दादी का आरोप है कि इस हत्या को बच्ची की मां डिंपल कौशिक ने ही अंजाम दिया है। बच्ची की दादी का रो-रो कर बुरा हाल है, जो बस अपनी पोती को याद कर रही है। उनका कहना है कि वह आज सुबह ही खाटू श्याम से दर्शन करके लौटी थी और अपनी पोती के लिए नजरिया (नजर से बचाने वाला) लेकर आई थी, जिससे उसे नजर न लगे। वह अपनी पोती को देखने के लिए तड़प रही थी और सुबह से ही बच्ची के बारे में पूछ रही थी, लेकिन उनकी बहू ने हर बार बात को टाल दिया।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार डिंपल ने 20 मार्च को करीब 12 बजे बच्ची को चलती वाशिंग मशीन में डाल दिया था। बच्ची की जब मौत हो गई तो उसने बच्ची को पलंग पर लाकर लिटा दिया था और कंबल से ढक दिया था। हालांकि आरोपी डिंपल का कहना है कि वाशिंग मशीन में बच्ची गिर गई थी,पुलिस उसके इस बयान पर विश्वास नहीं कर रही है। परिजनों ने बच्ची के बारे में कई बार पूछा तो उसने हर बार बताया कि बच्ची सो रही है। उसे लगा कि राज खुल जाएगा तो उसने 21 मार्च को शाम चार बजे बच्ची के शव को माइक्रोवेव ओवन में छिपा दिया था। 

इसके बाद वह उसने कमरे को अंदर से बंद कर लिया और उलटी करने पर चार वर्षीय बेटे को पीटने लगी। बच्चे की रोने की आवाज सुनकर गुलशन कौशिक, उसका छोटा भाई व गुलशन की मां पहली मंजिल पर गए।डिंपल ने कमरा अंदर से बंद कर रखा था। कमरे का शीशा तोड़कर ये लोग अंदर गए। डिंपल बेहोश थी। उसे मदनमोहन मालवीय अस्पताल ले गए। डॉक्टरों ने बताया कि वह बेहोश होने का नाटक कर रही है। इसके बाद उसे घर ले गए। घर आकर बच्ची की याद आई तो गुलशन के छोटे भाई व पड़ोसियों ने अनन्या को ढूंढा। अनन्या का शव ओवन में मिला था।