नई सरकार से रोजगार दिलाने और महंगाई कम करने की उम्मीद, महिलाओं ने रखी ये बड़ी राय

 नई सरकार से रोजगार दिलाने और महंगाई कम करने की उम्मीद, महिलाओं ने रखी ये बड़ी राय

गोरखपुर। चुनाव परिणाम आने के बाद आधी आबादी, बनने वाली नई सरकार का स्वागत कर रही है। मतदान करने के बाद वे अपने मुद्दों पर खुलकर बोलते हुए महिला सुरक्षा और सशक्तीकरण की बात करने वाली सरकार को चुनने का दावा कर रही हैं। राम मंदिर, तीन तलाक और महिला सुरक्षा के मामले में सरकार का समर्थन करने के साथ ही नई सरकार से रोजगार दिलाने और महंगाई कम करने की उम्मीद कर रही हैं। उनका कहना है कि सरकार जिस प्रकार देश के लोगों के कल्याण के लिए नई-नई योजनाएं बनाती रही है, उसी प्रकार से आगे भी बनाती रहे।

बेतियाहाता की स्वाति अग्रवाल ने कहा कि सरकार ने महिला सशक्तीकरण को लेकर जो कार्य किया है, जीत दिलाने में उसका महत्वपूर्ण योगदान है। अब सरकार को महंगाई कम करने के बारे में सोचना चाहिए।

जैमिनी तारामंडल की राधा सिंह ने कहा कि मंदिर और विकास के नाम पर वोट मिला। अब सच में विकास की आवश्यकता है। नई सरकार का स्वागत है। उम्मीद है कि सरकार ने जो वादे किए हैं, उन्हें निष्ठा के साथ पूरा किया जाए।

रेल विहार कॉलोनी की अमरजीत कौर ने कहा कि नौकरियों में पारदर्शिता लाना सरकार का अच्छा कदम रहा है। अब नौकरियों के अवसर की बहुलता के साथ कम समय में नियुक्ति करने की जरूरत है। ताकि पारिवारिक जिम्मेदारियों के कारण महिलाएं पीछे न रह जाएं।

तारामंडल की दविंदर कौर ने कहा कि सरकार का स्वागत है। शिक्षा और स्वास्थ्य पर सरकार ने अच्छा काम किया है। अब महंगाई और बच्चों के स्कूल की महंगी फीस पर अंकुश लगाने की जरूरत है।

गीता प्रेस की सबा नाजीन ने बताया कि महिलाओं को आत्म सुरक्षा और स्वरोजगार की जरूरत है, जो इस सरकार से मिला है। सरकार को इसकी रफ्तार और तेज करने की जरूरत है। कागजों से हटकर धरातल पर देखने की आवश्यकता है।

साहबगंज मोना ने बताया कि लड़कियों की सुरक्षा और उनके सम्मान की रक्षा करने में सरकार तत्परता दिखाती है। महिलाओं के हक में बनाए गए कानून ने सरकार को महिला हितैषी बनाया है।

बशारतपुर के अनुराधा जानसन ने बताया कि सफाई और स्वच्छता को लेकर सरकार ने अच्छा काम किया है। शहर की स्थिति काफी सुधरी है। व्यक्तिगत हित से दूर शहर के विकास के नाम पर सरकार को चुना है।

बशारतपुर निशा जोयल ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सरकार ने पिछली सरकार से अच्छा काम किया है। महिला सुरक्षा व्यवस्था को और सशक्त करने की जरूरत है।