UP में ATS-NIA की ताबड़तोड़ छापेमारी: PFI के 2 कार्यकर्ता हिरासत में, दोनों से पूछताछ जारी

UP में ATS-NIA की ताबड़तोड़ छापेमारी: PFI के 2 कार्यकर्ता हिरासत में, दोनों से पूछताछ जारी

वाराणसी (रणभेरी): उत्तर प्रदेश में एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (ATS) ने गुरुवार की सुबह वाराणसी के आदमपुर व जैतपुरा क्षेत्र में छापा मारकर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के दो संदिग्ध को पकड़ा है। दोनों से फिलहाल गुप्त स्थान पर पूछताछ जारी है। मामला टेरर फंडिंग से जुड़ा बताया जा रहा है।पूछताछ में सामने आए तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई करते हुए उन्हें लखनऊ ले जाया जाएगा। देश में गुरुवार की सुबह हलचल मच गई जब नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने 10 राज्यों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के ठिकानों में छापेमारी की। उत्तर प्रदेश में छापेमारी में ATS भी NIA का सहयोग कर रही है। 

आतंकी गतिविधियों और इनके अंजाम देने वाले तथा इनके मददगारों के खिलाफ केन्द्र के साथ उत्तर प्रदेश सरकार बेहद सख्ती दिखा रही है। इसी क्रम में  राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के कई जिलों में ताबड़तोड़ छापेमारी की जा रही है। साथ ही यह पूरी कार्रवाई को बेहद गुप्त रखा गया है।सुबह ही एटीएस की टीम दोनों क्षेत्रों में पहुंची और दो संदिग्ध को पकड़कर अपने साथ ले गई। इस संबंध में पीएफआइ और उससे जुड़े लोगों के खिलाफ छापेमारी जारी है। इन पर टेरर फंडिंग और कैंप चलाने में आतंकियों की मदद का आरोप है। यूपी में लखनऊ, वाराणसी, बाराबंकी, बहराइच के अलावा मेरठ और नोएडा भी छापेमारी की गई है।

पीएफआई के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की यह कार्रवाई आतंकवाद का समर्थन करने, प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने और प्रतिबंधित संगठनों में शामिल होने के लिए लोगों को कट्टरपंथी बनाने वालों के खिलाफ की जा रही है। पीएफआई के खिलाफ इसे एनआइए की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताया जा रहा है। ये तलाशी आतंकवाद का समर्थन करने, प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने और प्रतिबंधित संगठनों में शामिल होने के लिए लोगों को कट्टरपंथी बनाने वालों के खिलाफ की जा रही है।