नमाजे अलविदा में मांगी मुल्क के अमनो अमान की दुआ

नमाजे अलविदा में मांगी मुल्क के अमनो अमान की दुआ

जौनपुर। अलविदा जुमे की नमाज को लेकर शुक्रवार को मस्जिदों में नमाज अदा की गई। यहां पर इमामों ने मुल्क के अमन व तरक्की के लिए दुआ की। शांति, सुरक्षा व कानून व्यवस्था बनाए रखने को लेकर जिला प्रशासन के अधिकारी व पुलिस चक्रमण करते रहे। भीड़ के बावजूद सड़क पर नमाज नहीं अदा की गई। इस दौरान पैरामिलिट्री फोर्स व पर्याप्त पुलिस बल, पीएसी भी मौजूद रही। जिला मुख्यालय पर स्थित शिया जामा मस्जिद में करीब पांच हजार शिया समुदाय के लोगों ने नमाज अदा की। इसके अलावा अटाला मस्जिद में पांच हजार, बड़ी मस्जिद में 10 हजार, शाहीपुल स्थित शेर की मस्जिद एक हजार, मदरसा हंसिया स्थित मदीना मस्जिद एक हजार, लाल दरवाजा पुरानी बाजार में एक हजार मुस्लिमों ने नमाज अदा की। अन्य जुमा मस्जिदों में भी अलविदा जुमा की नमाज अदा की गई। इस दौरान डीएम रविंद्र कुमार मांदड़ व एसपी डॉ. अजयपाल शर्मा भी भ्रमण करते रहे।

शाहगंज : नगर समेत क्षेत्रों में उपजिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार व क्षेत्राधिकारी अजीत सिंह चौहान शुक्रवार की दोपहर से अलविदा जुमे की नमाज व आगामी चुनाव को लेकर भ्रमण करते रहे। लोगों ने शांतिपूर्ण ढंग से अलविदा की नमाज अदा की। उपजिलाधिकारी व क्षेत्राधिकारी ने सबरहद, अरंद, बडागांव, उसरहटा रफीपुर समेत आदि गांवों में भ्रमण करते रहे।
खेतासराय : नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में रमजान महीने के अलविदा जुमा की नमाज सकुशल संपन्न हुई। सर्वाधिक भीड़ नगर के शाही जामा मस्जिद में रही। नगर की शाही जामा मस्जिद में नमाज हाफिज शफीक ने पढ़ाई। नमाज से पूर्व तकरीर मौलाना हामिद रजा ने कराई।
मुंगराबादशाहपुर : कस्बे में अलविदा की नमाज को लेकर पुलिस नगर में पूरी तरह से मुस्तैद रही। नमाज के वक्त एहतियात के तौर पर मस्जिदों पर पुलिस के जवानों को तैनात किया गया था।
जफराबाद : क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर अलविदा की नमाज सकुशल संपन्न हो गई। थाना प्रभारी सुरेंद्रनाथ सिंह ने जफराबाद कस्बे के हाजी हरमैन सहित अन्य मस्जिदों में नमाज अदा करवाई।