मंदुरी एयरपोर्ट एक्सपेंशन का किसानों ने किया विरोध

मंदुरी एयरपोर्ट एक्सपेंशन का किसानों ने किया विरोध

वाराणसी (रणभेरी): उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में एयरपोर्ट को लेकर बवाल बढ़ता जा रहा है। आजमगढ़ के मंदुरी में एयरपोर्ट के एक्सपेंशन का विरोध हो रहा है। धरने के 28 दिन बुधवार को किसान नेता राकेश टिकैत पहुंचे और किसानों को नसीहत देते हुए कहा कि आपलोग प्रशासन के बहकावे में न आएं। टिकैत ने किसानों को आश्वासन देते हुए कहा कि आपकी लड़ाई लड़ी जाएगी।

मंदुरी में एयरपोर्ट के एक्सपेंशन के लिए गांव वालों की जमीनों का अधिग्रहण किया जाएगा और यही वजह है कि इसका विरोध हो रहा है। गांव वालों का कहना है कि उन्हें एयरपोर्ट की जरूरत नहीं है और एयरपोर्ट किसी दूसरी जगह शिफ्ट कर लिया जाए। दावा किया जा रहा है कि इसके लिए 8 गांव की 773 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया जाना है। इससे करीब 25 हजार लोग प्रभावित होंगे

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि विपक्ष के लोग माहौल खराब करने का प्रयास कर रहे हैं। जहां भी अधिग्रहण करेंगे, यदि किसान नहीं चाह रहे हैं तो हम लोग साथ हैं। इसके लिए आंदोलन तो करना होगा। आंदोलन को धार स्थानीय लोग देंगे हम तो साथ देंगे। किसान अपनी जमीन न बेचें यह तय कर लें। प्रशासन के बहकावे में न आएं। किसानों के साथ किसी तरह की जबरदस्ती नहीं होगी। जमीन बेचकर किसान बर्बाद ही हुए हैं, जमीन बेचकर कोई आबाद नहीं हुआ है। विपक्ष के नेताओं से अपील करते हुए किसान नेता ने कहा कि इस लड़ाई में उन्हें आगे आना चाहिए।