24 अप्रैल तक राहुल को खाली करना होगा बंगला

24 अप्रैल तक राहुल को खाली करना होगा बंगला

(रणभेरी): कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मुसीबतें लगातार बढ़ती जा रही है। सांसदी रद्द होने के बाद राहुल गांधी को बंगला खाली करने का नोटिस भेजा गया। इस पर उन्होंने मंगलवार को लोकसभा सचिवालय के डिप्टी सेक्रेटरी डॉ. मोहित रंजन को लिखित जवाब भेजा। राहुल ने लिखा- मैं 4 बार लोकसभा सांसद चुना गया। यह लोगों का जनादेश है। मैं उन लोगों का शुक्रगुजार हूं। मेरी इस घर से कई अच्छी यादें जुड़ी हुई हैं। मैं नोटिस में दिए गए आदेशों का पालन करूंगा।
वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बंगला खाली करने के नोटिस को लेकर कहा, ये लोग कोशिश करते रहेंगे राहुल गांधी को कमजोर बनाने की। अगर राहुल बंगला खाली करते भी हैं तो वो अपनी मां सोनिया गांधी के साथ रह सकते हैं या वो मेरे पास आ जाए। 

लोकसभा सचिवालय से 27 मार्च को राहुल को बंगला खाली करने का नोटिस मिला था। लोकसभा हाउसिंग कमेटी ने उन्हें 12 तुगलक रोड का सरकारी आवास खाली करने के लिए नोटिस जारी किया था। उन्हें बंगला खाली करने के लिए 24 अप्रैल तक का समय दिया गया है।बंगला खाली करने के नोटिस पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, 'सरकार राहुल गांधी को कमजोर करने की हर संभव कोशिश करेगी। अगर वे बंगला खाली करते हैं तो अपनी मां के साथ या मेरे पास आ सकते हैं। मैं एक बंगला खाली कर दूंगा कांग्रेस नेता राहुल गांधी के इस बयान का उद्धव ठाकरे और संजय राउत ने विरोध किया है। उद्धव ने तो यहां तक कह दिया कि राहुल ने सावरकर पर बयानबाजी बंद नहीं की तो महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी (MVA) से गठबंधन तोड़ लेंगे। इधर, आज संसद में विपक्ष की बैठक से भी शिवेसना के उद्धव गुट ने किनारा कर लिया।