प्रमोद सावंत ने दूसरी बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

प्रमोद सावंत ने दूसरी बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

(रणभेरी): गोवा में भाजपा को मिली जीत के बाद आज प्रमोद सावंत लगातार दूसरी बार गोवा के मुख्यमंत्री बन गए हैं। सोमवार को सुबह सावंत ने गोवा के सीएम पद की शपथ ली।शपथ ग्रहण समारोह का कार्यक्रम तालेइगाओ में स्थित डाक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम था। सावंत के अलावा भाजपा के आठ विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली है।जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए। प्रमोद सावंत के अलावा आज उनकी कैबिनेट के 8 मंत्रियों ने भी पद और गोपनीयता की शपथ ली।

 ये मंत्री विधायक बने- भाजपा विधायक विश्वजीत राणे, रवि नायक, अतानासियो मोनसेरेट, मौविन गोडिन्हो, नीलेश कबराल, सुभाष शिरोडकर, रोहन खुंटे और गोविंद गौड़े ने राज्य के मंत्री पद की रूप में शपथ ली है।गोवा के सीएम प्रमोद सावंत को पीएम मोदी ने बधाई दी है। पीएम ने ट्वीट कर कहा, 'प्रमोद सावंत जी और जिन्होंने आज गोवा में शपथ ली, उन सभी को शुभकामनाएं। मूझे भरोसा है कि पूरी टीम गोवा के लोगों को सुशासन देगी और पिछले दशक में किए गए जन-समर्थक कार्यों को आगे बढ़ाएगी।'

भाजपा ने सबसे ज्यादा 20 सीटों पर जीत दर्ज की थी। कांग्रेस ने 11, निदर्लीयों ने तीन सीटों पर कब्जा किया था। साथ ही महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी और आम आदमी पार्टी ने दो-दो सीटें जीती थी। जीएफपी और आरजीपी ने एक-एक सीट जीती थी। एमजीपी के दो विधायकों और तीन निर्दलीय विधायकों ने भाजपा को समर्थन दिया है।