पीएम मोदी के चुनावी अभियान पर सीएम ने किया मंथन 

पीएम मोदी के चुनावी अभियान पर सीएम ने किया मंथन 

वाराणसी (रणभेरी)। दो दिवसीय दौरे के अंतिम दिन गुरुवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनावी अभियान पर मंथन किया। लोकसभा क्षेत्र में तैयारियां परखीं तो पीएम के नामांकन का रोडमैप भी तैयार किया। पार्टी अध्यक्षों और मंत्री-विधायकों के साथ पीएम मोदी के नामांकन पर मंथन किया। नामांकन में प्रस्तावकों के नाम और पृष्ठभूमि पर सुझाव मांगे तो काशी के मूल तत्व की झलक दिखाने की बात कही। एक घंटे से अधिक बैठक में लोकसभा चुनाव और नामांकन से देशभर में संदेश देने पर चर्चा हुई। गुरुवार सुबह सर्किट हाउस में सीएम योगी आदित्यनाथ ने काशी क्षेत्र अध्यक्ष, जिलाध्यक्ष और महानगर अध्यक्ष, मंत्रियों और विधायकों से संवाद किया। सीएम ने कहा कि वाराणसी लोकसभा की पांचों विधानसभाओं में रिकार्ड मतों से जीत दर्ज करनी होगी। बनारस में पीएम मोदी का नामांकन, चुनाव अभियान, मतदान और परिणाम देश में उदाहरण बनकर सामने आए। अभी प्रथम चरण के नामांकन की प्रक्रिया पूरी होकर प्रचार शुरू हुआ है, दूसरी चरण की नामांकन प्रक्रिया भी अंतिम चरण में है। वाराणसी लोकसभा का चुनाव सातवें चरण में है और पीएम नरेंद्र मोदी खुद उम्मीदवार हैं। नामांकन में सभी 21 मंडलों, 340 सेक्टरों में तथा 1909 बूथों का संगठन दिखना चाहिए, ऐतिहासिक नामांकन की जीत का संदेश देगा। हमारी जिम्मेदारी है कि पीएम मोदी के विकसित भारत के सपने को पूरा करें। पीएम मोदी को मिले मतों की बढ़त इतनी ज्यादा हो कि पूरा देश गौरव कर सके। यह काशी के विधायक, मंत्री, जनप्रतिनिधि, कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों की जिम्मेदारी बनती है। सीएम ने भाजपा जिलाध्यक्ष और महानगर अध्यक्ष से प्रधानमंत्री के प्रस्तावकों पर चर्चा की। कहा कि पीएम के नामांकन में आम आदमी प्रस्ताव बनेंगे। समाज के वंचित और संघर्षशील वर्ग के लोगों को शामिल किया जाए। पदाधिकारियों ने अपनी ओर से नामों का सुझाव भी दिया, जिन्हें सीएम ने अपने पास नोट कर लिया।

सीएम के दौरे में चुनावी झलक

वाराणसी में 03-04 अप्रैल को दो दिवसीय दौरे पर आए सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रमों में चुनावी झलक रही। सीएम ने बुधवार को भाजपा क्षेत्रीय कार्यालय पर कार्यकर्ताओं और चुनाव संचालन समिति से संवाद किया। लोकसभा स्तर, विधानसभा स्तर, मंडल स्तर पर चुनाव अभियान की तैयारियां परखीं। जनता के बीच या मतदान केंद्र से जुड़ी दुश्वारियों को परखा। कार्यकर्ताओं को सक्रियता और सजगता का मंत्र दिया। इसके अलावा सीएम ने काशी विश्वनाथ मंदिर में षोडशोपचार किया तो कालभैरव मंदिर में भी पूजा अर्चना की। सर्किट हाउस में गर्मी की दस्तक के साथ पेयजल समस्याएं और उनके निराकरण पर चर्चा की।
लापता अधिवक्ता का 9वें दिन भी पता नहीं
लखनपुर निवासी गायब अधिवक्ता सुरेंद्र पटेल का गुरुवार को नौवें दिन भी पता नहीं चला। इसे लेकर दीवानी कचहरी के अधिवक्ताओं के प्रतिनिधिमंडल ने सर्किट हाउस में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। कहा कि अधिवक्ता के परिजन अनहोनी की आशंका से घबराए हुए हैं। मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया है कि पुलिस सारे जतन कर अधिवक्ता को जल्द खोज निकालेगी।
मंडुवाडीह थाना क्षेत्र के लखनपुर भुल्लनपुर निवासी अधिवक्ता सुरेंद्र पटेल बीते 27 मार्च की दोपहर में संदिग्ध हालात में लापता हो गए थे। फुलवरिया क्रॉसिंग के पास से उनकी बाइक बरामद हुई थी, लेकिन मोबाइल बंद था। घटना के बाद अधिवक्ता के भाई राजेंद्र ने मंडुवाडीह थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। तभी से पुलिस अधिक्ता की तलाश की बात कर रही, लेकिन अभी तक उसका पता नहीं चल सका। घटना के समय बड़े भाई राजेंद्र पटेल ने बताया था कि दोपहर 1.29 बजे सुरेंद्र का मैसेज मोबाइल पर आया था कि बचाओ मैं गेट नंबर 4 पर हूं। देर से मैसेज देखने पर वह फुलवारिया क्रॉसिंग के पास पहुंचे तो उनकी बाइक खड़ी मिली। आसपास झाड़ियों में खोजबीन की गई, लेकिन उनका पता नहीं चला। परिजनों ने उनके साथ अनहोनी की आशंका जताई है।