ई-रिक्शा चालक संघ के अध्यक्ष को पुलिस ने उठाया

 ई-रिक्शा चालक संघ के अध्यक्ष को पुलिस ने उठाया

वाराणसी (रणभेरी सं.)। शास्त्री घाट पर 18 दिन से धरना प्रदर्शन करने के मामले में कैंट पुलिस ने अखिल भारतीय ई रिक्शा चालक यूनियन संघ के अध्यक्ष प्रवीण सिंह काशी को पुलिस ने अनशन स्थल से उठा लिया और शांति भंग की आशंका में जेल भेज दिया। जिससे नाराज ई-रिक्शा चालकों की भीड़ जुट गई। ऐसे में शास्त्री घाट पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। ई-रिक्शा चालक पिछले 18 दिनों से शास्त्री घाट पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। मंगलवार को उन्होंने सभी से घाट पर जुटने का आह्वान किया था, यह लोग अपनी मांगों के लिए प्रवीण काशी के आह्वान पर अनशन कर रहे थे। अध्यक्ष को जेल भेजने की सूचना पर धीरे-धीरे लोग शास्त्री घाट पर इकठ्ठा होने लगे।
 

इस दौरान मौके पर भीड़ नियंत्रण के लिए भारी पुलिस बल तैनात किए गए। घाट पर मौजूद ई-रिक्शा चालकों का कहना कि अध्यक्ष प्रवीण काशी के उत्पीड़न के लिए सड़कों पर आंदोलन करेंगे।  कैंट इंस्पेक्टर राजकुमार ने बताया कि एसीपी कोर्ट में पेश कर जिला जेल में दाखिल कराया गया है। बता दें कि काशी जोन में ई रिक्शा के कलर कोड के मुताबिक रूटवार संचालन के विरोध में प्रवीण सिंह काशी की ओर से कई दिन से शास्त्री घाट पर धरना किया जा रहा था। 

आरोप है कि इस दौरान शहर में विरोध प्रदर्शन के साथ ही ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार के कदम के विरोध में चालकों को भड़काया जा रहा है। इससे शांति भंग की आशंका बनी हुई है।