नए संसद भवन की ओर जा रहे सभी पहलवानों को पुलिस ने लिया हिरासत में, जंतर-मंतर से प्रदर्शनकारियों का हटाया गया सामान

नए संसद भवन की ओर जा रहे सभी पहलवानों को पुलिस ने लिया हिरासत में, जंतर-मंतर से प्रदर्शनकारियों का हटाया गया सामान

(रणभेरी): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक तरफ जहां आज देश के नवनिर्मित संसद भवन का उद्घाटन कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर जंतर-मंतर पर धरना दे रहे प्रदर्शनकारी पहलवान अपने समर्थकों के साथ मिलकर नई संसद की ओर मार्च कर रहे थे,लेकिन प्रदर्शनकारी कुछ कर पाए इससे पहले ही दिल्ली पुलिस ने उन्हें रोक लिया और बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक, विनेश और संगीता फोगाट समेत कई पहलवानों को हिरासत में लिया है। 

पुलिस ने जब बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक को हिरासत में ले लिया तो वह सड़क पर ही धरने पर बैठ गए। इससे पहले महिला पहलवान विनेश फोगाट और साक्षी मलिक ने पुलिस पर बदतमीजी का आरोप लगाया। साक्षी मलिक ने कपडे फाड़ने तक के आरोप लगाए। पहलवान संसद भवन की ओर मार्च करने की कोशिश कर रहे थे। इस दौरान पहलवानों ने पुलिस की बैरिकेडिंग को तोड़ दिया, जिसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया। दिल्ली पुलिस ने आईटीओ रोड, टिकरी बॉर्डर और सिंघू बॉर्डर इलाके के पास बैरिकेड्स लगा दिए हैं क्योंकि खाप पंचायत के नेता और किसान प्रदर्शनकारी पहलवानों के मार्च में शामिल होने की योजना बना रहे थे।

नए संसद भवन के बाहर महिला महापंचायत के लिए हरियाणा के अंबाला में किसान समूहों को दिल्ली की ओर बढ़ने से रोक दिया गया। हरियाणा के कुरुक्षेत्र में भारतीय किसान यूनियन के नेता गुरनाम सिंह चारुनी सहित कई किसान नेताओं को भी हिरासत में लिया गया। समूह, ज्यादातर महिलाएं, NH-44 पर गुरुद्वारा मंजी साहिब में रात भर रुकने के लिए रुकी थीं, जब भारी पुलिस बल की मौजूदगी में जगह को किले में बदल दिया गया था।