मिर्जापुर में बोले पीएम नरेन्‍द्र मोदी, काली स्याही से भरा परिवारवादियों का इतिहास

मिर्जापुर में बोले पीएम नरेन्‍द्र मोदी, काली स्याही से भरा परिवारवादियों का इतिहास

(रणभेरी): उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का सियासी जंग अब अंतिम दौर में है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज मिर्जापुर में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। मिर्जापुर के बाद पीएम मोदी वाराणसी में रोड शो करेंगे। मिर्जापुर के बरकछा स्थित मैदान से पीएम मोदी पांचों विधानसभा को साध रहे हैं। मिर्जापुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हम यूक्रेन से हमारे छात्रों को लगातार वापस ला रहे हैं। जिस अभियान के साथ मां गंगा का नाम जुड़ा है, मुझे विश्वास है कि वह अभियान जरूर सफल होगा। हमारे जहाज लगातार उड़ान भर रहे हैं।

इसके बाद उन्होंने परिवारवाद पर विपक्ष को घेरा कहा कि जिस अभियान से गंगा का नाम जुड़ा हो वह जरूर पूरा होता है। विंध्‍याचल का मानक समय पूरे देश का समय तय करता है। यहां का विकास देश को गति देता है। भारत का सामर्थ्‍य बढ़ाने के लिए मीरजापुर भदोही के लोगों का एक वोट भाजपा के पक्ष में पड़ना जरूरी है। भावना राष्‍ट्रभक्ति के साथ ईमानदार नेतृत्‍व चाहिए जो विकास के लिए मेहनत करे। यह घोर परिवारवादियों का पन्‍ना काली स्‍याही से रंगा हुआ है। इतिहास आप अच्‍छी तरह जानते हैं। इनका इतिहास हजारों करोड़ घोटाला और यूपी को लूटने के साथ आतंकियों और दंगाइयों को संरक्षण का है। अपराधियों को पालने पोसने का है। यह देश यूपी का भला नहीं कर सकते है। समाज को तोड़ा और बांटो करके यूपी को लूटने की मंशा रहती है। मेहतन करना, मदद करना, चिंता करना इनसे नहीं होता। यूपी और देश को ताकतवर यह नहीं बना सकते। इसलिए देश के साथ मिलकर कंधे से कंधा मिलाकर सपने को साकार करना है। इस सदी में ताकत देश की बढ़ रही है। कोरोना काल में भी हमने देखा है। दुनिया के बड़े देश पस्‍त पड़ गए लेकिन भारत दो साल से 80 करोड़ ना‍गरिकों को मुफ्त राशन दे रहा है। गरीब का चूल्‍हा बुझना नहीं चाहिए। हमारी सरकार दो लाख साठ हजार करोड़ खर्च कर गरीबों का चूल्‍हा जला रही है। गरीब मां कह रही है मेरे लिए शब्‍द नहीं आशीर्वाद होता है। माताओं बहनों को कहता हूं नमक आपने नहीं खाया है नमक मैने खाया है। आपने मुझे जो नमक खिलाया है उसे जीवन भर बेटे की तरह कर्ज चुकाता रहूंंगा। लोगों के खाते में हजारों करोड़ रुपये कोरोना काल में भेजे हैं। किसानों के खाते में सीधे सवा लाख करोड़ रुपये दिए हैं। मीरजापुर के किसानों को 400 करोड़ से अधिक भदोही के किसानों को 250 करोड भेजे हैं। इससे गरीब को प्राथमिकता दी गई है। नागरिकाें को वैक्‍सीन के लिए विदेशों में हजारों खर्च करना पड़ रहा है। भारत में फ्री वैक्‍सीन लग रहा है। 

भारत आज यह इसलिए कर पा रहा है क्‍योंकि आपने वोट देकर गरीब कल्‍याण को प्राथमिकता वाली सरकार बनाई है। मुझे खुशी है केंद्र यहां जो पैसा भेजती है तो योगी सरकार गरीबों पर ही खर्च करती है। पहले पीएम कहते थे दिल्‍ली से एक रुपया भेजने पर 15 पैसा हो जाता है। यह मोदी योगी हैं जहां पैसा सही जगह पूरा पहुंचता है। यूपी के विकास के लिए डबल इंजन की सरकार लगातार चाहिए। घोर परिवारवादियों के कुशासन का नुकसान गरीबों, दलितों और पिछड़ों के साथ आदिवासियों और मां बहनों ने भुगता है। आपसे निवेदन है कि बहन बेटियों को सताने वालों को सजा देने का समय है। दोबारा कभी बहन बेटियों को कोई ताकि संकट न आए। इस धरती ने सोने लाल पटेल जैसे नेता दिए हैं। सरदार पटेल के सपनों को जीवन का संकल्‍प दिया और समर्पित किया है। गरीबों को परिवारवादियों ने लाभ नहीं पहुंचने दिया। गरीबों को घर के लिए वादा नहीं संकल्‍प है। करोड़ों घर बन चुके हैं, शेष भी हो रहे हैं।

प्रधानमंत्री के आगमन के पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मंच पर पहुंचे और जनता का अभिवादन किया। वहीं मंच पर जिले के पांच विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों का भाषण शुरू हुआ। मीरजापुर सदर से प्रत्याशी रत्नाकर मिश्र, मड़िहान से रमाशंकर पटेल, चुनार से अनुराग पटेल, मझवां से गठबंधन निषाद पार्टी प्रत्याशी विनोद बिंद, छानबे गठबंधन अपना दल से राहुल कोल मंच पर मौजूद रहे।