वाराणसी में जलभराव से परेशान लोगों ने सड़क पर धान रोप कर जताई नाराजगी, बोले- शिकायत के बाद भी सुनवाई नहीं

वाराणसी में जलभराव से परेशान लोगों ने सड़क पर धान रोप कर जताई नाराजगी, बोले- शिकायत के बाद भी सुनवाई नहीं

(रणभेरी): वाराणसी में सड़क के गड्‌ढों और जलभराव की समस्या से परेशान लोगों ने रविवार को प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान सभी ने सड़क पर ही धान की रोपाई की। साथ ही सभी ने कहा कि प्रधानमंत्री जनसंपर्क कार्यालय, सीएम जनसुनवाई पोर्टल, स्थानीय विधायक और डीएम से लेकर नगर निगम तक लगातार शिकायत की गई, लेकिन कहीं हमारी सुनवाई नहीं हुई। इसलिए आज हम सभी ने सड़क पर धान की रोपाई कर अपना गुस्सा जाहिर किया है। 

BHU के समीप नासिरपुर क्षेत्र में विवेक नगर कॉलोनी है। कॉलोनी में रहने वाले पिंटू सिंह ने कहा कि हम लोग जलभराव और सड़क पर गड्‌ढे की समस्या से चार साल से जूझ रहे हैं। ऐसा कोई उचित फोरम नहीं है जहां हम लोगों ने शिकायत न की हो, इसके बावजूद समस्या का समाधान नहीं हो रहा है।छोटे बच्चों को स्कूल जाने में परेशानी होती है। रोजाना बाइक सवार गड्‌ढों के कारण गिरते रहते हैं। तरह-तरह के संक्रामक रोगों के फैलने का डर अलग से लगा रहता है। इसलिए जब कुछ नहीं सूझा तो आज हम लोगों ने सड़क पर धान की रोपाई कर प्रशासन को आईना दिखाने का प्रयास किया है।

सुदर्शन सिंह ने कहा कि विधानसभा और लोकसभा के चुनाव के दौरान नेता घर-घर आते हैं और हाथ जोड़कर हमें अपना बताते हैं। उसके बाद हम लोगों से उनका कोई सरोकार नहीं रह जाता है। हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में नगर निगम के दायरे में रह रहे हैं।सुदर्शन सिंह ने कहा कि लगातार शिकायतों के बावजूद हमारी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। जब कोई हमारी सुधि लेने नहीं आया तो आज हम सबने सड़क पर धान की रोपाई कर अपनी पीड़ा को प्रदर्शित करने का प्रयास किया है।