कांवड़ियों पर दूसरे समुदाय के लोगों ने किया पथराव, दरोगा व छह कांवड़िये चोटिल

कांवड़ियों पर दूसरे समुदाय के लोगों ने किया पथराव, दरोगा व छह कांवड़िये चोटिल

मुरादाबाद। बिलारी में कांवड़ियों पर दूसरे समुदाय के लोगों ने पथराव कर दिया। इससे माहौल तनावपूर्ण हो गया। पथराव में दरोगा समेत छह लोग जख्मी हो गए। इलाके में भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है। 

बिलारी थाने के नौसेना गांव में शिव मंदिर होकर जा रहे कांवड़ियों पर दूसरे समुदाय के लोगों ने पथराव किया। इसमें दरोगा और सिपाही के अलावा छह कांवड़ियों को चोटें आई हैं। देर रात हुई घटना के बाद गांव में भारी पुलिस बल तैनात किया गया।
रात में सभी कांवड़ियों को सुरक्षित नौसेना गांव के परिषदीय प्राइमरी स्कूल में ठहराया गया। शुक्रवार सुबह फोर्स की मौजूदगी में कांवड़ियों ने शिव मंदिर पर जलाभिषेक किया। इसके बाद वह घरों को लौट आए। कांवड़ियों पर पथराव की घटना के मामले में थाना बिलारी के दरोगा रवि प्रकाश ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है।
इसमें दूसरे समुदाय के 32 नामजद और 20 अज्ञात के केस दर्ज किया गया है। उन पर एक राय होकर पथराव करने और सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोप है। नौसेना गांव में थाना प्रभारी समेत पुलिस फोर्स तैनात है।
बताया जाता है कि गांव में शिव मंदिर और मस्जिद के बीच लगभग 100 मीटर की दूरी है। पुलिस ने नामजद में से कई को हिरासत में लिया है। आरोपियों में प्रधान का बेटा फारुक खान और आंगनबाड़ी वर्कर मलका भी शामिल है