Parliament Monsoon Session 2022: संसद में आज फिर हुआ हंगामा, दोनों सदनों की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक स्थगित

Parliament Monsoon Session 2022: संसद में आज फिर हुआ हंगामा, दोनों सदनों की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक स्थगित

(रणभेरी): संसद के मानसून सत्र की कार्यवाही के दौरान लोकसभा और राज्यसभा में सोमवार को फिर हंगामा हुआ। संसद के दोनों सदनों में हंगामे के चलते कार्यवाही को दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दिया गया। कांग्रेस के सांसद शिवसेना सांसद संजय राउत की ईडी द्वारा गिरफ्तारी, सरकार के केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग और मौजूदा सत्र से अपने चार लोकसभा सांसदों के निलंबन के मुद्दे को लेकर विपक्ष ने हंगामा कर रहे हैं।

लोकसभा में महंगाई के मुद्दे पर चर्चा होगी। बीते कुछ दिनों से विपक्षी दल महंगाई और जीएसटी में वृद्धि को लेकर चर्चा की मांग कर रहे थे। सरकार महंगाई पर बहस के लिए तैयार हो गई है। सरकार और विपक्ष के बीच इस संबंध में सैद्धांतिक सहमति बनी है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बहस पर जवाब देंगी।विपक्षी दलों के सांसदों ने चर्चा के लिए नोटिस भी दिया है। शिवसेना नेता विनायक राउत और कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने इस पर चर्चा के लिए नोटिस दिया है। इसके अलावा, कांग्रेस सांसद शक्तिसिंह गोहिल ने गुजरात में जहरीली शराब से हुई मौतों को लेकर चर्चा के लिए नोटिस दिया है। आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने भी महंगाई पर चर्चा के लिए नोटिस दिया है।

वही पश्चिम बंगाल के भाजपा सांसदों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ प्रदर्शन किया है। सासंदों ने शिक्षक भर्ती घोटाला मामले को लेकर ममता बनर्जी के खिलाफ नारेबाजी भी की। केंद्र ने मौजूदा मानसून सत्र में संसद में पारित होने के लिए 32 विधेयकों को सूचीबद्ध किया था, लेकिन आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी की बढ़ी हुई दरों और महंगाई के मुद्दे पर विपक्ष के हंगामे की वजह से दो सप्ताह बीतने के बावजूद कामकाज पूरा नहीं हो पाया।