पाकिस्तानी आतंकियों ने आरिफ से करवाए धमाके, गिरफ्तार लश्कर आतंकी के पास बरामद

पाकिस्तानी आतंकियों ने आरिफ से करवाए धमाके, गिरफ्तार लश्कर आतंकी के पास बरामद

(रणभेरी): जम्मू कश्मीर के नरवाल में 21 जनवरी को 2 IED धमाके हुए थे। इस हमले में 9 लोग जख्मी हुए थे। पुलिस ने ब्लास्ट को अंजाम देने वाले आतंकी को गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से आईईडी भी बरामद की गई है। पता चला है कि आरोपी ने धमाके पाकिस्तानी आतंकियों के कहने पर किए थे। वह कटरा बस में हुए धमाके में भी शामिल था। पुलिस उसके साथियों की तलाश कर रही है। 

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया कि नरवाल मंडी में 20 जनवरी को दो बम रखे गए थे। 21 जनवरी को बीस मिनट के अंतराल पर इन पर विस्फोट किया गया ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इसकी चपेट में आ सकें। पहली आईईडी विस्फोट में नौ लोग घायल हुए थे। इसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को खाली कराकर तलाशी अभियान चलाया था। तभी दूसरा ब्लास्ट हुआ था। ऐसे में इस ब्लास्ट में किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा था। जबकि दूसरा ब्लास्ट काफी तेज था। 

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि पाकिस्तान अपनी जमीन से आतंकवाद फैलाने और दुनिया भर में सैकड़ों बेगुनाह लोगों को मारने के लिए बदनाम है। जम्मू-कश्मीर पिछले कुछ समय से उसके निशाने पर है। वे (पाकिस्तान) जम्मू-कश्मीर में लोगों के बीच एक सांप्रदायिक विभाजन पैदा करना चाहते हैं। नरवाल इलाके में दो आईडी धमाके करने वाला मुख्य आरोपी रियासी का रहने वाला है। उसकी पहचान आरिफ के तौर पर हुई है। वह एक सरकारी स्कूल में शिक्षक है। वर्ष 2016 से उसे शिक्षा विभाग में बतौर स्थायी शिक्षक के तौर पर नियुक्ति मिली थी। उसका मामा कमर पाकिस्तान के कराची में रहता है। रियासी का ही रहने वाला अन्य आतंकी कासिम भी पाकिस्तान में है। इसी के संपर्क में आरिफ 2019 से है। कासिम के इशारे पर ही आरिफ ने कटरा से आ रही बस में आईईडी लगाकर ब्लास्ट किया था।जम्मू के शास्त्री नगर और नरवाल में धमाके भी इसी ने करवाए हैं। पिछले दो सालों में आरिफ ने तीन धमाकों को अंजाम दिया। उसके पास से परफ्यूम आईईडी भी बरामद हुई है।