कल लखनऊ जाएंगे PM मोदी, यूपी के मंत्रियों के साथ करेंगे बैठक

कल लखनऊ जाएंगे PM मोदी, यूपी के मंत्रियों के साथ करेंगे बैठक

(रणभेरी): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 मई को यानि कल सोमवार को लखनऊ में यूपी के सभी मंत्रियों के साथ मीटिंग करेंगे। इसके बाद वह रात में योगी कैबिनेट के साथ मुख्यमंत्री आवास पर डिनर करेंगे। पीएम दूसरी बार सीएम आवास पर जाएंगे। पिछली बार डिनर के एजेंडे में राष्ट्रपति चुनाव था। इस बार वह मंत्रियों के साथ संवाद करेंगे।

पीएम मोदी एयरपोर्ट लखनऊ से सीएम आवास आएंगे। इस रास्ते के 180 विद्युत पोल पर लाइटिंग की जाएगी। 7 जगह होर्डिंग पॉइंट्स बनाए गए हैं। साफ-सफाई के लिए 120 सफाई कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। शहीद पर पर साफ-सफाई हो रही है।पीएम मोदी एयरपोर्ट से शहीद पथ के रास्ते मुख्यमंत्री आवास पहुंचेंगे। इस पूरे रास्ते में स्ट्रीट लाइट दुरुस्त की जा रही हैं। रेलिंग से लेकर रास्ते में लगे कंटीले तार तक पेंट किये जा रहे हैं। शहीदपथ पर कई जगह रेलिंग टूटी हुई हैं, जिन्हें बदला जा रहा है। इसके अलावा यहाँ डिवाइडर पर भी पेंटिंग का काम हो रहा है।

बुद्धपूर्णिमा के अवसर पर पीएम मोदी 16 मई को नेपाल में भगवान बुद्ध की जन्मस्थली लुम्बिनी जाएंगे। उनका विमान कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लैंड करेगा और वह यहां से हेलीकॉप्टर से लुंबिनी पहुंचेंगे। लुम्बिनी से लौटते समय वह शाम को लखनऊ में रुकेंगे। उनके सम्मान में मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पांच, कालिदास मार्ग पर आयोजित होने वाले रात्रि भोज में राज्य सरकार के सभी मंत्री भी शामिल होंगे। सभी मंत्रियों से कहा गया है कि वे अपनी कोरोना जांच करा लें। सभी मंत्रियों को 16 मई की सुबह तक अपनी कोरोना जांच रिपोर्ट देनी होगी। कोरोना जांच रिपोर्ट 48 घंटे से पुरानी नहीं होनी चाहिए।