मुख्तार अंसारी की गैंगस्टर एक्ट में मऊ कोर्ट में पेशी, मीडिया से हंसकर कहा- बोलने पर है पाबंदी

मुख्तार अंसारी की गैंगस्टर एक्ट में मऊ कोर्ट में पेशी, मीडिया से हंसकर कहा- बोलने पर है पाबंदी

(रणभेरी): उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी को मऊ कोर्ट ले जाया गया। इसके लिए हाइवे पर सुरक्षा सुबह बढ़ा दी गई थी। मुख्‍तार को लेकर पूर्व में ही जेल से लाने और उनकी पेशी को लेकर तैयारी की जा रही थी। बांदा जेल से अभी तक मुख्‍तार को आनलाइन ही पेश किया जाता रहा है। यह पहली बार मौका है जब मुख्‍तार को जिले में पेश किया गया है। 

मुख्‍तार के आने के पूर्व परिसर को खंगाला गया और सुरक्षा बलों ने संदिग्‍ध लोगों से पूछताछ भी की। इसके लिए सुबह दस बजे से कचहरी परिसर सुरक्षा बलों के हवाले कर दिया गया था।दक्षिणटोला थाना क्षेत्र में रामसिंह हत्याकांड के मामले में गैंगेस्टर एक्ट में निरुद्ध गुरुवार को मुख्तार अंसारी की पेशी दोपहर दो बजे के करीब एमपी, एमएलए कोर्ट में पेशी होनी है। जबकि दोपहर 12 बजे ही टीम मुख्‍तार को लेकर अदालत पहुंच गई। सुरक्षा कारणों से प्रशासनिक व पुलिस की पूरी तैयारी एक दिन पहले ही कर ली गई थी। कलेक्ट्रेट क्षेत्र में चप्पे-चप्पे पर पुलिस व पीएसी के जवान तैनात किए गए हैं। यही नहीं गाजीपुर से लेकर मऊ तक हाइवे पर हर जगह फोर्स लगा दी गई है।

कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस की टीम मुख्तार को लेकर बांदा जेल से मऊ पहुंची। मऊ कचहरी परिसर छावनी में तब्दील रहा। पिछली सुनवाई पर कोर्ट ने मुख्तार को व्यक्तिगत रूप से तलब किया था। कोर्ट से बाहर निकलने के बाद मुख्तार अंसारी की किसी बात नहीं हो सकी। मीडिया को देखकर मुख्तार ने हंसते हुए कहा कि बोलने पर पाबंदी है। फर्जी हथियार मामले में मुख्तार अंसारी समेत चार लोगों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत मऊ के दक्षिण टोला थाने में केस दर्ज किया गया था। बांदा जेल से अभी तक मुख्तार को वीडियो कांफ्रेंसिंग ही पेश किया जाता रहा है। यह पहली बार जब मुख्तार को जिले में पेश होने के लिए लाया गया। इसके लिए कोर्ट परिसर और आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई।

मामला दक्षिण टोला थाना क्षेत्र का है। अभियोजन के अनुसार तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक दक्षिण टोला निहार नंदन की तहरीर पर फर्जी असलहा प्रकरण मामले में दर्ज हुए मुकदमे को आधार बनाकर मुख्तार अंसारी, इजराइल अंसारी, सलीम और अनवर शहजाद के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज हुआ। पुलिस ने विवेचना के बाद आरोप पत्र कोर्ट में प्रेषित किया।

मामला एमपी/ एमएलए कोर्ट में विचाराधीन है। जिसमें मुख्तार सहित चारों आरोपियों पर आरोप तय होना था। गुरुवार को मुख्तार अंसारी को बांदा जेल से भारी सुरक्षा के बीच दीवानी कचहरी स्थित गैंगस्टर कोर्ट मे पेश किया गया। वहीं आरोपी सलीम और अनवर शहजाद को गाजीपुर जेल से लाकर पेश किया गया।