शराब पिलाकर किशोरी से रेप के मामले में महंत सीताराम दास को रीवा पुलिस ने पकड़ा, भेष बदलकर भागने की फिराक में था

शराब पिलाकर किशोरी से रेप के मामले में महंत सीताराम दास को रीवा पुलिस ने पकड़ा, भेष बदलकर भागने की फिराक में था

(रणभेरी): मध्य प्रदेश के रीवा में स्थित राजनिवास सर्किटहॉउस में 16 साल की लड़की से दुष्कर्म मामले में फरार चल रहे नामी महंत सीताराम दास उर्फ समर्थ त्रिपाठी को सिंगरोली से रीवा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। यह गिरफ्तारी उस वक्त हुई जब वह महंत सीताराम दास सिंगरौली विंध्यनगर क्षेत्र में छुपा हुआ था, और भेष बदल कर भागने की फिराक में था। पुलिस ने जब महंत को गिरफ्तार किया गया, उस वक्त वह हुलिया बदलने के लिए बैढन बस स्टैंड स्थित एक नाई की दुकान में गया हुआ था। 

वही सिंगरौली से रीवा पुलिस ने किया गिरफ्तार एएसपी शिव कुमार वर्मा ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि 16 साल की लड़की से रेप के आरोपी मंहत सीताराम दास वारादात के बाद से फरार चला रहा था। जिसकी तलाश में रीवा पुलिस जुटी हुई थी। तभी पुलिस को सूचना मिली की मंहत सिंगरौली के विंध्यनगर क्षेत्र में छुपा हुआ है और भेष बदलकर भागने की फिराक में है। इससे पहले वो भागता पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। बताया कि पुलिस ने पहले ही आरोपी के एक चेले विनोद पांडेय को गिरफ्तार कर लिया था।

एएसपी ने बताया कि अब तक हमने दो आरोपियों को गिरफ़्तार किया है और दो अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। आगे की जांच की जा रही है। हालांकि, अभी तक की जांच में जो आया है उसके मुताबिक, आरोपी महंत सीताराम दास रीवा जिले में समदड़िया मॉल के शुभारंभ अवसर पर कथा सुनाने आया था। 01 अप्रैल 2022 से सतना में अध्यात्म पर भाषण देने वाला था। उससे पहले सीताराम दास का चेला विनोद पांड सतना जिले से एक 16 साल की लड़की को लेकर आया और रीवा के पॉश इलाके राजनिवास सिविल लाइन में स्थित वीआईपी गेस्ट हाउस में कमरा बुक करवाया था।

ऐसा बताया जा रहा है कि लड़की कुछ व्यक्तिगत समस्या के कारण परेशान थी और उससे (विनोद पांडे) मदद मांगी थी। पांडे उसे महंत त्रिपाठी के कमरे में ले गया, जहां त्रिपाठी और दो अन्य लोगों ने शराब पी और लड़की को भी जबरदस्ती शराब पिलाई। आरोप है कि बाद में पांडे समेत सभी लोग कमरे से बाहर आए और बाहर से ताला लगा दिया। त्रिपाठी ने लड़की के साथ बलात्कार किया और बाद में पांडे को गेट खोलने के लिए बुलाया। पांडे ने लड़की को रेप के बारे में किसी को भी न बोलने के लिए मनाने की भी कोशिश की..."। 

घटना के बाद लड़की ने इसकी जानकारी अपने परिवार वालों को दी। जिसके बाद लड़की के परिवार वालों ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने आरोपी पर कई धाराओं में मामला दर्ज किया है। पीड़िता की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक, कमरे में पांच-छह लोग थे और वे सभी काफी नशे में थे। शिकायत के अनुसार उसने रेप से बचने की कोशिश भी की थी, तब उसे पीटा भी गया था। साथ ही किसी को इसके बारे में बताने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी गई थी।