Krishna Janmashtami 2022: कान्हा जन्मोत्सव को लेकर काशी में सज गए बाजार, इस जन्माष्टमी पर बुलडोजर पर सवार हुए नंद गोपाल

Krishna Janmashtami 2022: कान्हा जन्मोत्सव को लेकर काशी में सज गए बाजार, इस जन्माष्टमी पर बुलडोजर पर सवार हुए नंद गोपाल

वाराणसी (रणभेरी): सीएम योगी आदित्यनाथ ने लगातार दूसरी बार संभाली, तो टैटू बनवाने से लेकर होली और रक्षाबंधन तक बुलडोजर के प्रति जबरदस्त क्रेज देखने को मिला। वही 19 अगस्त को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी है, तो इस त्योहार पर भी बुलडोजर का खुमार छाया हुआ है। देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम है। कान्हा के जन्म उत्सव को लेकर बाजार सज गए हैं और बाजारों में इस बार नंद गोपाल की बुलडोजर वाली पालकी खासे आकर्षण का केंद्र बनी है।  इसी बुलडोजर पालकी पर कान्हा इस बार अपने भक्तों को दर्शन देंगे। काशी के काष्ठ कलाकारों ने पहली बार लकड़ी से इस खास पालकी को तैयार किया है जिसकी डिमांड देश के अलग-अलग राज्यों के अलावा विदेशों तक देखने को मिल रही है.

"बाजार में तरह-तरह के लड्डू गोपाल उपलब्ध हैं। मगर, इसमें सबसे खास बुलडोजर पर सवार कान्हा हैं। उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बुलडोजर अपराधियों पर कहर बन कर टूट रहा है“ठीक उसी तरह बुलडोजर सवार कान्हा भी गलत काम करने वालों को संदेश देते नजर आएंगे कि सुधर जाओ नहीं तो हश्र ठीक नहीं होगा। मार्केट में बुलडोजर सवार कान्हा 500 रुपए से लेकर दो हजार रुपए से अधिक की रेंज में उपलब्ध हैं।”

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का मुहूर्त

ज्योतिषाचार्य दैवज्ञ कृष्ण शास्त्री ने बताया, “अष्टमी तिथि 18 अगस्त की रात 9:22 बजे से 19 अगस्त की रात 11 बजे तक है। इस जन्माष्टमी वृद्धि योग का संयोग बन रहा है, जो आज रात 8:41 बजे तक रहेगा। अभिजीत मुहूर्त दोपहर 12:05 बजे से 12:56 बजे तक है। जो लोग व्रत रहेंगे, उनके लिए पारण का शुभ मुहूर्त 19 अगस्त की रात 10:59 बजे के बाद है।