काशी में चलने वाली सिटी बसों पर होगा काशी का लोगो 

काशी में चलने वाली सिटी बसों पर होगा काशी का लोगो 

वाराणसी (रणभेरी सं.)। शहर में संचालित सिटी बसों और आने वाले 100 ई-रिक्शा पर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज का अपना लोगो होगा। त्रिशूल और बाबा विश्वनाथ धाम मॉडल के आकार का लोगो डिजाइन किया जा रहा है। वाराणसी सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड (वीसीटीएसएल) और स्मार्ट सिटी की ओर से डिजाइन पर काम किया जा रहा है। चार दिन में लोगो फाइनल कर लिया जाएगा। सिटी की ई-बस और डीजल बसों, समेत ई-रिक्शा पर यह लोगो लगाया जाएगा। इससे सिटी बसों की पहचान भी होगी। पिछले दिनों कमिश्नर कौशल राज शर्मा की अध्यक्षता में वाराणसी सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड की बोर्ड की बैठक में लोगो के प्रस्ताव पर मुहर लगी थी। इसके बाद से वीसीटीएसएल और स्मार्ट सिटी की ओर से लोगो पर काम किया जा रहा है।

वीसीटीएसएल अधिकारियों के अनुसार बड़े महानगरों में सिटी ट्रांसपोर्ट के वाहनों पर उनका लोगो होता है। ऐसे में बाहर से आने वाले पर्यटकों को यह एहसास होता है कि यह अधिकारिक सेवा है। इस तरह काशी में आने वाले पर्यटकों को भी लोगो देख सिटी ट्रांसपोर्ट सेवा के प्रति उनका झुकाव बढ़ेगा। दिनों दिन काशी में पर्यटकों की संख्या बढ़ रही है। अधिकारियों के अनुसार शहर में ई-रिक्शा का भी संचालन सिटी ट्रांसपोर्ट की ओर से शुरू किया जा रहा है। स्टैंड का स्थान भी अंधरापुल के पास चिह्नित कर लिया गया है।

जल्द ही लोगो की डिजाइन फाइनल कर ली जाएगी। सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड के बेड़े में 50 ई-बस और 70 डीजल बसें संचालित हैं। 100 ई-रिक्शा भी जल्द आने वाला है। - एके सिंह, एआरएम, वीसीटीएसएल